ताज़ा खबर
 

यूपी: COVID-19 के कहर के बीच अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर से Ventilator चोरी, प्रबंधन की फूली सांसें

Coronavirus, (Covid-19) Ventilator Stolen From Hospital Trauma Centre Uttar Pradesh: CCTV में कैद इस चोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था जिसके बाद इस संबंध में केस दर्ज कराया गया है।

crime, crime news, coronavirusकोरोना के खतरे के बीच जीवन रक्षक उपकरण की चोरी फिल्मी स्टाइल में की गई है। सांकेतिक तस्वीर।

Coronavirus, (Covid-19) Ventilator Stolen From Hospital Trauma Centre Uttar Pradesh: देश में COVID-19 का कहर जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश (यूपी) के एक अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर (Trauma Centre) के अंदर से Ventilator की चोरी हो गई। चोरी की खबर सामने आने के बाद अस्पताल प्रबंधन की सांसें फूलने लगी हैं। यह मामला वाराणसी के मशहूर Banaras Hindu University’s (BHU) के ट्रॉमा सेंटर का है। इस सिलसिले में केस भी दर्ज कराया गया है।

फिल्मी स्टाइल में हुई चोरी: Ventilator की चोरी बिल्कुल ही फिल्मी स्टाइल में की गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चोरी करने वाला शख्स सर्विस इंजीनियर का वेश बनाकर बेधड़क बीएचयू के कैंपस में घुसा था। एक नर्सिंग अधिकारी से मिलकर उसने बताया कि वो इंजीनियर है औऱ Ventilator की रिपेयरिंग करने के लिए यहां आया हुआ है।

अस्पताल कर्मचारियों को झांसे में लेने के बाद वो उस ट्रॉमा सेंटर तक पहुंचा जहां यह जीवन रक्षक उपकरण रखी गई थी। मशीन को ठीक करने के नाम पर वो आराम से उसे उठाकर अपने साथ ले गया और किसी ने भी उसे रोकने या अन्य जरुरी कागजी कार्रवाई करने की जरुरत नहीं समझी।

CCTV में कैद हुई चोरी: बताया जा रहा है कि चोर सर्विस इंजीनियर बनकर 8 जून को कैंपस के अंदर आया था। इसी दिन वो Ventilator लेकर गायब हुआ था। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि Ventilator में कुछ तकनीकि खराबी आई थी जिसकी वजह से उसे कैंपस के Yellow-Red क्षेत्र में रखा गया था। मशीन को उठा कर अपने साथ ले जाते हुए यह शख्स सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

पुलिस ने शुरू की जांच: CCTV में कैद इस चोरी का वीडियो शनिवार (14-6-2020) को सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने पर इसी दिन थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

पुलिस फुटेज को देखकर आरोपी चोर की पहचान करने में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि यह चोरी उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में हुई है लिहाजा वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों से भी इस मामले में पूछताछ की जाएगी। इस मामले में लंका पुलिस थाने में केस दर्ज कराई गई है। ट्रॉमा सेंटर के कर्मचारियों से भी इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Next Stories
1 यूपी: ‘Lockdown में पिता ने हर रोज किया बलात्कार गर्भपात की दवा भी दी’, बेटी के आरोप पर पिता गिरफ्तार
2 Jammu and Kashmir: पूंछ में पाकिस्तान ने की भारी गोलीबारी, 1 जवान शहीद 2 घायल; भारतीय सेना ने दे रही करारा जवाब
3 भारतीय की हत्या के बाद लाश को घसीट कर ले गए थे नेपाली सैनिक, पिता ने सुनाई पूरी कहानी
आज का राशिफल
X