ताज़ा खबर
 

हमलोग जानवर हैं क्या?..पानी चाहिए खाना चाहिए’, यूपी के Covid-19 हॉस्पिटल में व्यवस्था से नाराज मरीजों का वीडियो वायरल

Coronavirus, Covid-19 Lockdown4.0: कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां लोग अस्पताल प्रबंधन को पैसे देने के लिए भी राजी थे ताकि उन्हें बेहतर सुविधाएं मिल सके।

crime, lockdownमरीज अस्पताल प्रबंधन को बेहतर सेना के लिए पैसे देने की बात भी कह रहे थे। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

Coronavirus, Covid-19 Lockdown4.0: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में Covid-19 के इलाज के लिए बनाए गए अस्पताल में व्यवस्था के खिलाफ मरीजों का गुस्सा फूट पड़ा। पानी बिना बेहाल मरीजों ने अस्पताल के अंदर जमकर हंगामा किया। व्यवस्था के खिलाफ यहां नाराजगी जता रहे लोगों का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि अस्पताल परिसर में खड़े लोग चीख-चीख कर बोल रहे हैं कि ‘हमलोग जानवर हैं क्या..हमलोगों को पानी नहीं चाहिए..खाना नहीं चाहिए..रोटी, आधी पकी- आधी कच्ची क्यों है?…पीने का पानी नहीं है लोग प्यास से मर रहे हैं…’

बताया जा रहा है कि यह वीडियो प्रयागरराज के कोटवा बानी इलाके में बने L1 category Covid-19 अस्पताल का है। इन लोगों का कहना था कि उनकी हालत यहां जानवरों जैसी हो गई है। बताया जा रहा है कि यहां गुरुवार (28-05-2020) को पानी सप्लाई नहीं होने की वजह से इन लोगों ने प्रदर्शन किया है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां लोग अस्पताल प्रबंधन को पैसे देने के लिए भी राजी थे ताकि उन्हें बेहतर सुविधाएं मिल सके। इतना ही नहीं एक महिला ने यहां तक कहा कि अगर सुविधाएं नहीं ठीक हो सकती हैं तो उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी जाए।

इधर इस पूरे मामले पर प्रयागराज के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का बयान भी सामने आया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दावा किया है कि ‘दो घंटे के लिए पानी की सप्लाई में परेशानी आई थी और बाद में उसे ठीक कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि बिजली व्यवस्था चरमराने की वजह से पानी की सप्लाई में परेशानी हुई।’

सीएमओ के मुताबिक ‘वहां टैंक में हमेशा इस्तेमाल के लिए पानी रहता है लेकिन मरीज नहाने के लिए फ्रेश वाटर की डिमांड करते हैं। हमने जल्दी ही इस समस्या का समाधान कर दिया।’

आपको याद दिला दें कि उत्तर प्रदेश के किसी कोविड-19 अस्पताल या क्वारन्टीन केंद्र में व्यवस्था के खिलाफ शिकायत की यह कोई पहली घटना नहीं है। इटावा और आगरा से भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown4.0: BJP सांसद गौतम गंभीर के पिता की SUV पर चोरों ने किया हाथ साफ, तफ्तीश शुरू
2 ‘भाई ने कई साल तक किया रेप’, बहन के आरोपों के बाद पुलिस का रवैया रहा ढुलमुल; वकील की मदद से दर्ज हुआ केस
3 चप्पलों से बनाता था संबंध! 126 जोड़ी चप्पलें चुराने वाले के पास थी एक से बढ़कर एक कलेक्शन