ताज़ा खबर
 

Coronavirus, Covid-19: कोरोना संक्रमित ने नर्स को पीटा,चेहरे को दांतों से नोंचा, Video में रोती नजर आईं स्वास्थ्यकर्मी

Coronavirus, Covid-19: उनका चेहरे सूजा हुआ है और कुछ जगहों पर नोचें जाने के निशान भी हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

Coronavirus, Covid-19: कोरोना संक्रमित इस मरीज ने पहले नर्स को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और फिर उसके चेहरे पर दांतों से कांट लिया। अस्पताल के अंदर हुई इस घटना से नर्स चकित रह गई। इस पूरी वारदात का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि घटना के बाद नर्स आंसुओं में डूब जाती हैं और रोने लगती हैं।

‘Daily Mail’ की रिपोर्ट के मुताबिक 47 साल का यह कोरोना संक्रमित युवक Guangzhou Eighth People’s Hospital में 23 मार्च से क्वारन्टीन में रखा गया था। यह मरीज जब क्वारन्टीन के दौरान अपने वार्ड से भागने की फिराक में था तब वहां मौजूद नर्स Wang Hong ने उसे रोकने की कोशिश की। लेकिन इस दौरान नर्स को बुरे हालातों का सामना करना पड़ा।

मामले के बारे में मिली पूरी जानकारी के मुताबिक क्वारन्टीन में रखे गए इस युवक का नाम Patrick है जो मूल रुप से नाइजीरिया का रहने वाला है। 1 अप्रैल को इस युवक का रुटीन ब्लड टेस्ट होना था। नर्स Wang Hong को यह जांच करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन जांच के दौरान Patrick ने नर्स की बातों को अनदेखा किया और वार्ड से भागने लगा। जब नर्स ने उसे रोकने की कोशिश की तब उसने उन्हें धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया, उनकी पिटाई की और फिर अपनी दांतों से नर्स के चेहरे को नोंच लिया।

चीन के सोशल मीडिया पर इस पूरी घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में यह नर्स रोती हुई नजर आ रही हैं। उनका चेहरे सूजा हुआ है और कुछ जगहों पर नोचें जाने के निशान भी हैं। स्वास्थ्यकर्मियों की मदद से Patrick को पकड़ा गया है और फिलहाल उसे एंटी वायरस दिया जा रहा है। पुलिस की निगरानी में Patrick को आइसोलेशन में रखा गया है।

इधर यह भी जानकारी सामने आई है कि हमले के वक्त नर्स ने पर्सनल Personal Protective Equipment पहन रखा था। लेकिन वायरस संक्रमित होने की आशंका को देखते हुए उनकी भी लगातार जांच की जा रही है। आपको बता दें कि चीन में स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले यहां एक युवक को जब मास्क पहनने के लिए कहा गया था तब उसने स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला कर दिया था। बाद में यहां प्रशासन ने इस युवक को अपने देश मोरक्को चले जाने के लिए कह दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Murder in Lockdown: लॉकडाउन के बीच यूपी में एसपी नेता समेत 2 की हत्या, BJP नेता पर आरोप
2 Coronavirus, (Covid-19): निर्देश के बावजूद नहीं आए ड्यूटी, 54 अस्पताल कर्मियों को नौकरी से निकाला
3 दिल्ली: ‘लॉकडाउन तोड़ पिता रोज सड़क पर जाते हैं’, बेटे ने थाने में दर्ज कराई FIR