ताज़ा खबर
 

Coronavirus, (Covid-19) India Lockdwon: मजदूर के माथे पर लिखा- ‘मैंने लॉकडाउन तोड़ा मुझसे दूर रहो’, महिला पुलिसकर्मी पर हुई कार्रवाई

Coronavirus, (Covid-19) India Lockdwon: जिले के एसपी कुमार सौरभ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 'ऐसा व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मामले में कानून के मुताबिक आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की जा रही है।

महिला पुलिस कर्मी पर अब कार्रवाई होगी। फोटो सोर्स – ANI

Coronavirus, (Covid-19) India Lockdwon: केंद्र तथा राज्य सरकारों ने देश में लागू लॉकडाउन तोड़नों वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। लेकिन मध्य प्रदेश में एक महिला पुलिसकर्मी ने कार्रवाई के नाम पर मजदूर के माथे पर लिख दिया कि मुझसे दूर रहो। कलम से मजदूर के माथे पर लिखते हुए महिला सब-इंस्पेक्टर की तस्वीर भी सामने आई है। जिसमें दिख रहा है कि वो इस युवक के माथे पर लिख रही हैं।

मजदूर के माथे पर लिखा गया है कि ‘मैंने लॉकडाउन तोड़ा है मुझसे दूर रहो।’ न्यूज एजेंसी ‘ANI’ के मुताबिक यह घटना छत्तरपुर के गोरिहार इलाके में हुई है। लेकिन अब इस मामले में सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी चल रही है। जिले के एसपी कुमार सौरभ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘ऐसा व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मामले में कानून के मुताबिक आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की जा रही है।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी गैरजरुरी घर से निकलने की मनाही है। गैरजरुरी घर से निकल रहे लोगों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। हालांकि कई जगहों पर पुलिस द्वारा लोगों पर लाठी बरसाए जाने की खबरें भी आई हैं। लेकिन लॉकडाउन तोड़ने वाले के माथे पर इस तरह लिखे जाने की यह पहली घटना सामने आई है।

दुनिया भर में कोरना वायरस (Covid-19) का कहर जारी है। कई देशों ने इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपने यहां लॉकडाउन का ऐलान किया है। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जीवन रक्षक वस्तुओं की सप्लाई को बंद नहीं किया गया है। इस बीच यूपी, बिहार के कई मजदूर दिल्ली तथा अन्य राज्यों से वापस अपने राज्य में लौटने की कोशिश कर रहे हैं। जिसकी वजह से लॉकडाउन के दौरान कई जगहों पर भीड़ भी देखने को मिल रही है।

इस बीच प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव ने आज पीएमओ यानी प्रधानमंत्री कार्यालय में एक आपात बैठक भी बुलाई। इस बैठक में कोरोना से उपजे हालातों पर चर्चा की गई है। ऐसी उम्मीद है कि इस मीटिंग में कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर अगली रणनीति भी बनाई जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 योगी आदित्यनाथ पर लगाया था पिटवाने का आरोप, AAP विधायक राघव चड्ढा पर केस दर्ज
2 India Lockdown: बिना कपड़े होम क्वारनटीन से भागे शख्स ने दांत से महिला के गर्दन को काटा, हुई मौत
3 बिहार: 11 साल के दलित बच्चे ने भूख से तोड़ दिया दम? डीएम ने दिए जांच के आदेश