ताज़ा खबर
 

Corona crime: ट्रेनें बंद तो यूपी में मालगाड़ी में सफर करते दिखे लोग, महामारी के खौफ से कानपुर में शख़्स ने लगाई फांसी

Corona Virus: ये सभी लोग मालगाड़ी में सबसे आखिरी में लगे गार्ड के डिब्बे में बैठकर यात्रा कर रहे हैं।

crime, crime newsलोग मालगाड़ी से भी यात्रा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। फोटो सोर्स – सोशल मीडिया

Corona Virus: कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए भारतीय रेल ने देशभर में 31 मार्च तक यात्री ट्रेनों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दी है। रेलवे ने साफ कर दिया है कि 31 मार्च तक सिर्फ मालगाड़ियां ही पटरी पर दौड़ेंगी। कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार लोगों को कई तरह से आगाह करने में जुटी है लेकिन कुछ लोग अभी भी शायद स्थिति की गंभीरता नहीं समझ रहे।

मालगाड़ी में यात्रा कर रहे लोग: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में खुलेआम सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ाने की तस्वीरें सामने आई है। यात्री ट्रेनें बंद होने के बाद यहां कुछ लोग मालगाड़ी से यात्रा करते नजर आए हैं। तस्वीरों में दिख रहा है कि कई लोग मालगाड़ी में बैठे हैं और आराम से यात्रा कर रहे हैं। हालांकि रेल प्रशासन ने साफ कर दिया है कि चोरी-छिपे मालगाड़ी से यात्रा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल प्रशासन को सख्त निर्देश: फिरोजाबाद से ही बीते सोमवार को खबर आई थी कि यहां प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाकर कुछ प्राइवेट स्कूल अगले सत्र में होने वाली परीक्षाओं की तैयारी में लग गए हैं। इतना ही नहीं यहां कुछ प्राइवेट स्कूल संचालक शिक्षकों को बुलाकर उनसे रिजल्ट भी बनवा रहे हैं। ऐसी खबरें सामने आने के बाद यहां प्रशासन ने ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी।

सड़क पर घूम रहा था फर्जी दूध वाला: इधर यूपी के ही गाजियाबाद की विजयनगर थाना पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान प्रताप विहार के पास से एक युवक को हिरासत में लिया है। यह युवक बाइक पर दूध वाला बनकर घूम रहा था। पुलिस ने आरोपी युवक की बाइक सीज करते हुए उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संदेह होने पर युवक को रोक कर उसके दूध के गैलन को चेक किया गया। बाइक पर दो गैलन टंगे थे, लेकिन दोनों खाली थे। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

कानपुर में युवक ने लगाई फांसी: कोरोना के खौफ के बीच कानपुर से भी हैरान कर देने वाली खबर आई है। यहां एक युवक ने कोरोना होने के डर में घर में फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। जिले के सचेण्डी थाना क्षेत्र के बिनौर गांव में हुई इस घटना के बाद से सभी हैरान हैं। बताया जा रहा है कि युवक पिछले कुछ दिनों से खासी, जुकाम और सीने में दर्द से परेशान था। इसके बाद कोरोना होने के डर से उसने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

धनबाद में भी रेल नियमों की उड़ी धज्जियां: देश के अलग-अलग हिस्सों से सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ाने की तस्वीरें आई हैं। यूपी के अलावा सोमवार को झारखंड के धनबाद रेलवे स्टेशन एक तस्वीर आई जिस्में कुछ लोग मालगाड़ी में यात्रा कर रहे हैं। ये सभी लोग मालगाड़ी में सबसे आखिरी में लगे गार्ड के डिब्बे में बैठकर यात्रा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में इस वक्त पूरी तरह से लॉकडाउन किया गया। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए राज्य की सरकारों ने यह फैसला लिया है। इस दौरान आम नागरिकों से भी अपील की गई है कि वो सरकारी आदेशों का पालन करें।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ को बताया स्कूल का चपरासी, AAP प्रवक्ता पर केस दर्ज
2 कोरोना की वजह से स्कूल बंद होने से नाराज थी, पति,बच्चों को पीटने लगी महिला; पुलिस ने आकर बचाई जान
3 बिहार: अंडरग्राउंड कातिल का बियाह कराने अगुवा बनकर आती रही पुलिस, 12 दिन बाद यूं दबोच लिया
IPL 2020 LIVE
X