ताज़ा खबर
 

यूपी में कठोर ऐक्शन, क्वारंटीन खत्म होते ही जेल भेजे गए 17 विदेशी तब्लीगी जमाती

Coronavirus, Covid-19: विदेशी जमातियों को वीजा नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए जेल भेज दिया गया है।

tablighi, corona virus, india lockdown17 जमातियों को जेल भेज दिया गया है। फोटो सोर्स – ANI

Coronavirus, Covid-19: उत्तर प्रदेश में 17 विदेशी जमातियों को क्वारन्टीन की अवधि खत्म होने के बाद उनपर कठोर कार्रवाई की गई है। कानून के तहत इन सभी को जेल भेज दिया गया है। आपको बता दें कि करीब 2 हफ्ते पहले बहराइच जिले के कोतवाली नगर इलाके स्थित 2 मस्जिदों से पुलिस ने 17 विदेशियों तथा 4 भारतीय नागरिकों को पकड़ा था। उस वक्त इन सभी को क्वारन्टीन के लिए भेज दिया गया था।

पुलिस ने बशीरगंज स्थित दौमे कुरैश मस्जिद से जिन 10 विदेशियों को पकड़ा था वो सभी इंडोनेशिया के रहने वाले थे तथा ताज मस्जिद से पकड़े गए अन्य 7 विदेशी थाइलैंड के रहने वाले थे। उस वक्त यह भी खुलासा हुआ था कि यह सभी दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मरकज से जुड़े हुए थे।

इनपर आरोप था कि इन लोगों ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया है। वहीं मस्जिद से पकड़े गए चार भारतीय मूल के लोगों पर आरोप था कि इन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इन लोगों के बारे में पुलिस-प्रशासन को सूचित नहीं किया था।

पुलिस ने इन सभी विदेशी जमातियों को 31 मार्च को क्वारन्टीन में भेजा था। क्वारन्टीम का समय खत्म होने के बाद 17 विदेशी जमातियों और 4 भारतीय मूल के लोगों मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था।

विदेशी जमातियों को वीजा तथा पासपोर्ट नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए जेल भेज दिया गया है। जबकि 4 भारतीयों को जमानत मिल गई है। आपको बता दें कि जांच में इन सभी की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई थी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर इस कदर बरपा है कि राज्य में कई हॉटस्पॉट इलाकों को चिन्हित कर उसे सील कर दिया गया है।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही साफ कर दिया है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मरकज से लौट कर आने वाले या विदेश यात्रा से आने वाले वैसे लोग जिन्होंने अपनी यात्रा को लेकर जानकारियां छिपाई हैं और खुद को क्वारन्टीन में नहीं रखा है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Stories
1 India Lockdown: पटियाला में ASI का हाथ काट कर भागने वाले 9 निहंग सिख धराए, बंदूक और पेट्रोल बम बरामद
2 जम्मू-कश्मीर: युवक की स्क्रिनिंग के लिए गई मेडिकल टीम को बनाया बंधक, पुलिस पर भी हमला; केस दर्ज
3 कोरोना पॉज‍िट‍िव आया जमाती, वार्ड के बाथरूम में गला काट कर दे दी जान
ये पढ़ा क्या?
X