ताज़ा खबर
 

कोरोना इफेक्ट! ‘गैंग्स ऑफ ड्रग्स’ ने घोषित किया कर्फ्यू, शूटआउट और गुंडागर्दी से बढ़ाई दूरियां

Coronavirus, (Covid-19) Fear: यहां रहने वाले दुर्दांत अपराधियों में Covid-19 से इतना दहशत भर गया है कि वो उन्होंने अपने सारे गैरकानूनी काम-धंधों को फिलहाल बंद करने का फैसला कर लिया है।

वायरस के खौफ से बड़े-बड़े गैंगस्टर इस वक्त दुबक गए हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

Coronavirus, (Covid-19) Fear: कोरोना वायरस का खौफ हर आम और खास इंसान के अंदर समाया हुआ है। इस बीच खूंखार ‘गैंग्स ऑफ ड्रग्स’ को भी इस वायरस ने दहशत में डाल दिया है। ‘गैंग्स ऑफ ड्रग्स’ ने खुद ही कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है और शूटआउट तथा गुंडागर्दी से दूरी बढ़ा ली है। ‘Extra News Paper’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कुख्यात ड्रग्स तस्करों ने ऐलान किया है कि ‘हम कर्फ्यू का ऐलान करते हैं क्योंकि कोई भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। जो भी सड़क पर जा रहा है वो इस वायरस का शिकार हो जा रहा है जो कि एक उदाहरण है। अच्छा है कि घर पर रहें कुछ ना करें।’

न्यूज एजेंसी ‘Reuters’ ने ड्रग तस्करों के इलाके में रहने वाले स्थानीय लोगों के हवाले से कर्फ्यू और दूसरे अन्य प्रतिबंधों की पुष्टि की है। हालांकि इन लोगों ने दहशत की वजह से अपना नाम नहीं बताया है। Brazil के Rio de Janeiro में एक जगह है जिसे ‘City of God’ भी कहा जाता है। इस नाम से साल 2002 में एक फिल्म भी आई थी। इस इलाके में रहने वाले कई सारे लोग ड्रग्स तस्करी, खून खराबे समेत कई अन्य संगीन अपराधों में संलिप्त हैं। कई बार इन लोगों की पुलिस से भी मुठभेड़ होती रहती है।

इस इलाके में भी कोरोना वायरस का एक पॉजीटिव केस पाया गया है। इसके बाद यहां रहने वाले दुर्दांत अपराधियों में Covid-19 से इतना दहशत भर गया है कि वो उन्होंने अपने सारे गैरकानूनी काम-धंधों को फिलहाल बंद करने का फैसला कर लिया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के कई गैंगस्टर खुद ही इस वायरस से बचने के लिए प्रीकॉशन ले रहे हैं और एक-दूसरे के सामने नहीं जा रहे हैं।


न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘City of God’ के गैंगस्टर अपने आसपास इलाके में स्थित घरों के चक्कर लगा रहे हैं और लोगों को कोरोना वायरस से बचने की नसीहत भी दे रहे हैं। जो गैंगस्टर एक-दूसरे या फिर पुलिस वालों पर अक्सर गोलियां बरसाते नजर आते थे वो अब अपने घरों में दुबक कर रह रहे हैं।

आपको बता दें कि ब्राजील में कोरोना ने जमकर कहर बरपाया है। यहां 2000 से ज्यादा लोग इस भयानक वायरस की चपेट में है और 40 से ज्यादा मौतें यहां हो चुकी हैं। देश में कई जगहों पर पानी, साबू, डिटर्जेंट और सेनेटाइजर की भी किल्लत हो गई है। हालांकि यहां सरकार अपनी पूरी ताकत से इस वायरस से लड़ने की कोशिश कर रही है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 तेलंगाना: DSP ने तोड़ा रूल, Covid -19 पॉजीटिव होकर भी घूमते रहे; बाप-बेटे पर केस दर्ज
2 काबुल: गुरुद्वारे में 150 श्रद्धालुओं पर अंधाधुंध फायरिंग, 4 की मौत, सांसद ने भाग कर बचाई जान
3 यूपी: थाने में घुसकर दीवान को पीटा और सरकारी फाइलें फाड़ डाली, 2 धराए कई पर केस दर्ज
ये पढ़ा क्या?
X