ताज़ा खबर
 

Cornavirus: Covid-19 वार्ड के कर्मचारी को नहीं मिली सिक लीव, मौत के बाद KEM अस्पताल के चिकित्सकों का हंगामा

Coronavirus, Doctors Protest After Covid-19 Ward Staff Of KEM Hospital Dead: मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन के रवैये के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों चिकित्सकों ने मांग की है कि मृतक कर्मचारी के परिजनों की आर्थिक मदद की जाए तथा परिवार के किसी सदस्य को नौकरी भी दी जाए।

crime, crime news, coronavirusचिकित्सकों ने मृतक अस्पताल कर्मचारी के लिए मुआवजे की मांग रखी है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

Coronavirus, Doctors Protest After Covid-19 Ward Staff Of KEM Hospital Dead: Covid-19 वार्ड के कर्मचारी को सिक लीव नहीं मिली। कर्मचारी के मौत के बाद अस्पताल के चिकित्सकों और अन्य वर्करों का गुस्सा फूट पड़ा। मामला मुंबई के मशहूर KEM अस्पताल का है। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार (26-05-2020) को यहां स्वास्थ्यकर्मी, और वर्कर अस्पताल के बाहर प्रदर्शन करते नजर आए।

चिकित्सक और पैरामेडिकल के स्टाफ मास्क और सुरक्षा के लिए बनाए गए किट को पहन कर यहां प्रदर्शन कर रहे थे। बताया जा रहा है कि अस्पताल के COVID-19 वार्ड के एक कर्मचारी की तबियत पिछले कुछ दिनों से खराब थी। वार्ड के स्टाफ ने अस्पताल प्रबंधन से छुट्टी की गुजारिश की थी लेकिन उसे छुट्टी नहीं मिल सकी और रविवार की रात अस्पताल के कर्मचारी की मौत हो गई। हालांकि इस कर्मचारी की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है या नहीं? इसका पता टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा।

मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन के रवैये के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों चिकित्सकों ने मांग की है कि मृतक कर्मचारी के परिजनों की आर्थिक मदद की जाए तथा परिवार के किसी सदस्य को नौकरी भी दी जाए। इस मामले में चिकित्सक, नर्स, अटेन्डेन्ट्स और चतुर्थवर्गीय कर्मचारी एकजुट होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस अस्पताल में कोरोना संक्रमितों का इलाज होता है। जाहिर है चिकित्सकों की नाराजगी की वजह से यहां स्वास्थ्य सेवाएं बाधित हो सकती हैं।

बहरहाल अभी इस मामले पर अस्पताल प्रबंधन की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। आपको बता दें कि KEM अस्पताल कुछ दिनों पहले भी सुर्खियों में आ गया था। दरअसल अस्पताल के वार्ड में मरीजों के इलाज के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में नजर आ रहा था कि यहां मरीजों का इलाज बॉडी बैग्स (कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की डेड बॉडी रखने के लिए बनाया गया विशेष बैग) के बीच चल रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद काफी हंगामा मचा था। इसके अलावा इस अस्पताल का दूसरा वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें दावा किया जा रहा था कि अस्पताल में बेड की कमी होने की वजह से मरीजों को फर्श पर ही बैठना और सोना पड़ रहा है। मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में इस वक्त कोरोना से स्थिति काफी भयावह है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र से ही आए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown 4.0: कोरोना के खौफ के बीच राउरकेला में भीड़ ने कन्टेन्मेंट जोन के पास तोड़ी बैरिकेडिंग, पुलिस ने बरसाई लाठियां और दागे आंसू गैस के गोले
2 यूपी: पिता का पाप! उन्नाव में 2 लड़कियों की लाश मिलने पर पिता हिरासत में, संतकबीर नगर में पत्थर से कुचल कर 2 बेटियों को मारा
3 Lockdown 4.0: दिनदहाड़े लड़की को कार में जबरदस्ती ले जा रहे थे, जबलपुर की सड़क पर हाईवोल्टेज ड्रामा