scorecardresearch

पत्नी से मिलने को बेचैन सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल में की भूख हड़ताल, 19 दिन रहा भूखा

डीजी (जेल) संदीप गोयल ने कहा कि सुकेश नियमों के खिलाफ जाकर तिहाड़ में ही बंद पत्नी लीना से दो से ज्यादा बार मिलना चाहता था। इसकी इजाजत नहीं मिलने पर वो तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठ गया था।

Sukesh Chandrasekar | Leena Paul | tihat jail | Conman Sukesh went on hunger strike | leena maria paul
इस समय सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल में बंद है। (Photo Credit – Indian Express/File)

देश की राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर से चर्चा में है। दरअसल, वह बीते 25 अप्रैल से 12 मई के बीच दो बार भूख हड़ताल पर बैठ चुका है। सुकेश जेल के नियमों से इतर जाकर तिहाड़ में ही बंद अपनी पत्नी लीना मारिया पॉल को महीने में दो से ज्यादा बार मिलना चाहता है। बता दें कि तिहाड़ के कैदियों को महीने के पहले और तीसरे शनिवार को परिजनों से मिलने की इजाजत होती है।

सुकेश चंद्रशेखर की मांग है कि उसे तिहाड़ में ही बंद अपनी पत्नी लीना मारिया पॉल से दो से ज्यादा बार मिलने के इजाजत दी जाए। डीजी (जेल) संदीप गोयल ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि सुकेश ने 23 अप्रैल से 2 मई तक और फिर 4 मई से 12 मई तक खाना नहीं खाया। इस समयावधि के दौरान, उसे जेल डिस्पेंसरी में पेय पदार्थ/ ग्लूकोज पर रखा गया था।

गोयल ने कहा, बाद में इस कदाचार के लिए उसके खिलाफ उचित जेल की सजा दी गई है। साथ ही तमाम गतिविधियों को देखते हुए इसे जो दंड दिए गए हैं, वह इस पर लागू रहेंगे। डीजी (जेल) गोयल के मुताबिक, सुकेश की मांग है कि तिहाड़ जेल की जेल संख्या छह में बंद उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल से मिलने दिया जाए। इस संबंध में, उसे पहले से ही महीने में दो बार अपनी पत्नी के साथ जेल के अंदर मिलने की इजाजत है।

डीजी (जेल) गोयल ने बताया कि तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को अपने परिजनों से मिलने अनुमति होती है। लेकिन वह जेल के नियमों से बाहर जाकर मिलने की मांग पर अड़ गया, जिसकी अनुमति जेल प्रशासन द्वारा नहीं दी गई थी। तिहाड़ जेल के मुताबिक फिलहाल वो भूख हड़ताल पर नहीं है। सुकेश पर तिहाड़ जेल प्रशासन पैनी नजर बनाए हुए है।

गौरतलब है कि, 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में आरोपी ठग सुकेश चंद्रशेखर पिछले काफी वक्त से चर्चा में है। सुकेश चंद्रशेखर ने कम उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था। सुकेश पर तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपये का एक्सटॉर्शन रैकेट चलाने का आरोप लगा है। एक राजनेता के रिश्तेदार के रूप में, सुकेश ने कथित तौर पर 100 से अधिक लोगों को ठगा और करोड़ों रूपये वसूले थे।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट