X

फर्जी कागजात पर तीन को अमेरिका भिजवाया, तेलंगाना कांग्रेस का नेता गिरफ्तार

पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक को फर्जीगिरी, मानव तस्करी और पासपोर्ट एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। इस मामले में पुलिस ने मानव तस्करी, फर्जीवाड़ा, इमिग्रेशन एक्टर, पासपोर्ट एक्ट समेत आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत उनपर मामला दर्ज किया है।

हैदराबाद पुलिस ने पूर्व विधायक टी.जयप्रकाश रेड्डी उर्फ जग्गा रेड्डी को अवैध तरीके से पासपोर्ट बनवाने समते कई अन्य आरोपों में गिरफ्तार किया है। जग्गा रेड्डी को बीते सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। मार्केट पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने कहा है कि जग्गा रेड्डी पर आऱोप है कि उन्होंने साल 2004 में तीन लोगों को अवैध तरीके से हैदराबाद से अमेरिका भेजा। उनपर लगे आरोपों के मुताबिक जग्गा रेड्डी 2004 में फर्जी दस्तावेज देकर एक महिला, एक लड़के और लड़की को अपनी पत्नी और संतान बता कर अमेरिका ले गए।

जानकारी के मुताबिक जग्गा रेड्डी बाद में अमेरिका से अकेले ही भारत लौटे थे और महिला और बच्चों को उन्होंने वही छोड़ दिया था। पुलिस की जांच में अब खुलासा हुआ है कि जग्गा रेड्डी ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर उन्हें अपना परिवार बतलाया था और उन्हें साथ लेकर गए थे। यह महिला ना तो जग्गा रेड्डी की पत्नी थीं और ना बच्चे उनकी संतान। पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक को फर्जीगिरी, मानव तस्करी और पासपोर्ट एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। इस मामले में पुलिस ने मानव तस्करी, फर्जीवाड़ा, इमिग्रेशन एक्टर, पासपोर्ट एक्ट समेत आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत उनपर मामला दर्ज किया है।

कांग्रेस नेताओं ने जग्ग रेड्डी की गिरफ्तारी की निंदा की है। पार्टी नेताओं का कहना है कि तेलंगाना की कार्यवाहक सरकार छिछले आधार देकर पार्टी नेता को गिरफ्तार करवा रही है। आपको बता दें कि जग्गा रेड्डी उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने सांगारेड्डी में साल 2017 में राहुल गांधी के लिए बड़ी रैली का आयोजन किया था।

Outbrain
Show comments