ताज़ा खबर
 

Noida: लोन दिलाने के नाम पर लोगों को बनाते थे शिकार, अब तक लाखों ठगे, 9 आरोपी गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने लोगों को चूना लगाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है। यह गैंग लोगों को लोन दिलाने का लालच देकर उनसे भारी रकम ऐंठता था।

Author नोएडा | June 24, 2019 1:45 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने लोन दिलाने के नाम पर ठगने वाले नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार यह ठग फर्जी तरीके से लोन कराने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक शिकायत पर कार्रवाई के दौरान यह गैंग को पकड़ा है। यह घटना नोएडा के सेक्टर 63 की है। पुलिस ने यह भी बताया कि इस गैंग का मुख्य आरोपी फरार है।

क्या है पूरा मामलाः थाना फेस -3 के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि नवजीवन इन्फो सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के लोगों ने लोन दिलाने के नाम पर उससे 6 लाख 20 हजार रुपए ठग लिए हैं। बता दें कि यह कंपनी सेक्टर 63 में ही अपना ऑफिस बनाकर लोगों को चूना लगाती थी। उन्होंने यह भी बताया कि घटना की जांच कर रही पुलिस ने ए-82 सेक्टर 63 में छापा मारकर लोगों को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान फैसल, असद, समीर, बिलाल, मोहम्मद जैनुल, आरिफ, अजीम, अमन व मोहम्मद आकिल के रूप में हुई है। पुलिस अब इस गैंग से यह भी पता लगाने में जुटी है कि इनके तार कहां कहां तक जुड़े हुए हैं।

National Hindi News, 24 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 24 June 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

नगद के साथ कागजात बरामदः पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस गैंग का सरगना राजा उर्फ नजर नवाज अभी भी फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी भी मार रही है। एसएसपी ने यह भी बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 90 हजार रुपए नगद, भारी मात्रा में कंपनी के लोन सैंक्शन फॉर्म, लेटर पैड, कंपनी को संचालित करने में प्रयोग होने वाले 19 मोबाइल फोन, दो कार आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि अब तक इन लोगों ने हजारों लोगों से लोन दिलाने के नाम पर ठगी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App