ताज़ा खबर
 

Gujarat Clerk Exam: क्लर्क एग्जाम पेपर लीक मामले में गुजरात पुलिस की कार्रवाई, स्कूल के प्रिंसिपल समेत 6 गिरफ्तार

मामले में वाघेला के अलावा जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान मोहम्मद फारूक अब्दुल कुरैशी, फकरूद्दीन, दीपक जोशी, लखिवंदर सिंह एवं रामभाई गढ़वी के रूप में की गई है।

Author अहमदाबाद | Published on: December 26, 2019 6:06 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

गुजरात में लिपिक परीक्षा के पश्न पत्र लीक मामले में  एक स्कूल के प्रिंसिपल तथा प्रशासक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी है। गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Gujarat Subordinate Services Selection Board) ने 17 नवंबर को परीक्षा आयोजित कराई थी। इसके बाद राज्य सरकार ने प्रश्न पत्र लीक होने की बात कहते हुए 16 दिसंबर को परीक्षा को रद्द कर दिया था। मामले में फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने यह खुलासा बुधवार (26 दिसंबर) को की है। वहीं इस मामले में चयन बोर्ड से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

बंडल की सील तोड़ कर पेपर निकाला गया- पुलिसः मामले में पुलिस महानिरीक्षक मयंक सिंह चावड़ा ने बताया कि एम एस स्कूल के प्रिंसिपल विजय सिंह वाघेला के बारे में संदेह है। पुलिस ने कहा कि उन्हें यह भी शक है कि उन्होने बंडल की सील तोड़ कर एक प्रश्न पत्र वहां से निकाल लिया। मामले की जांच चल रही है।

Hindi News Today, 26 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मुख्य आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त से दूरः पुलिस ने बताया कि मामले के मुख्य आरोपी प्रविंदन गढ़वी और एक अन्य अरोपी ने इस प्रश्न पत्र की तस्वीर खींची ओर वापस उसे फिर से बंडल में रख दिया। हालांकि, पुलिस ने बताया कि गढ़वी को अबतक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। बता दें कि यह स्कूल परीक्षा का केंद्र था जहां पर यह घटना घटी है।

पुलिस ने की आरोपियों की पहचानः मामले में वाघेला के अलावा जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान मोहम्मद फारूक अब्दुल कुरैशी, फकरूद्दीन, दीपक जोशी, लखिवंदर सिंह एवं रामभाई गढ़वी के रूप में की गई है। इन सभी पर भारतीय दंड विधान की धारा 406, 420 और सूचना प्रौद्योगिकी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Central Bank Of India का ATM काटकर लूट लिए 8 लाख रुपए, स्प्रे कर CCTV को कर दिया खराब
2 UP: प्याज चुराते CCTV में कैद हुए होमगार्ड के जवान, आधी रात तोड़ डाला दुकान का ताला; देखें VIDEO
3 महिला IAS ऑफिसर से करीबी बढ़ाने के लिए CISF कमांडेंट की साजिश? कार में ड्रग्स छिपा देने लगा मदद का झांसा, ऐसे हुआ खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X