ताज़ा खबर
 

स्कूल के रास्ते में रोज छेड़ता था शख्स, बारहवीं की छात्रा ने दुपट्टा बांध लगा ली फांसी

पुलिस के मुताबिक कोई शख्स इस लड़की का रोज पीछा करता था और उससे छेड़खानी करता था। बच्ची इस बात को लेकर पिछले कई दिनों से तनाव में थी। इस मामले में लड़की के परिवार वालों का कहना है कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं थी और उनकी लड़की ने कभी उनसे इस बारे में कोई जिक्र भी नहीं किया।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

गुरुग्राम में छेड़खानी से तंग आकर एक 12वीं क्लास की छात्रा ने खुदकुशी कर ली। यह घटना टिकली गांव की है। जानकारी के मुताबिक स्कूल जाने के रास्ते में हर रोज कोई मनचला इस छात्रा को छेड़ा करता था। 17 साल की नाबालिग छात्रा ने अपने सुसाइट लेटर में लिखा है कि रोज-रोज हो रही छेड़खानी से तंग आकर उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। मेरे परिवार का इसमें कोई दोष नहीं है। मैं अब और इस तरह से छेड़खानी बर्दाश्त नहीं कर सकती, इसलिए खुद को खत्म कर रही हूं। पुलिस के मुताबिक कोई शख्स इस लड़की का रोज पीछा करता था और उससे छेड़खानी करता था।

बच्ची इस बात को लेकर पिछले कई दिनों से तनाव में थी। इस मामले में लड़की के परिवार वालों का कहना है कि उन्हें अपनी बच्ची के साथ छेड़खानी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और उनकी लड़की ने कभी उनसे इस बारे में कोई जिक्र भी नहीं किया। रविवार (13 मई) को इस बच्ची ने अपने कमरे में दुप्पटे से फांसी लगा ली। सोमवार को जब बच्ची काफी देर तक अपने कमरे से बाहर नहीं आई तब बच्ची के परिवार वालों ने पहले काफी देर तक आवाज देकर दरवाजा खोलवाने की कोशिश की, लेकिन जब दरवाजा नहीं खुला तो घरवालों ने बच्ची के कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। पंखे से झूलती अपनी बच्ची की लाश को देख कर घरवाले हतप्रभ रह गए।

मामले की जानकारी मिलने पर पहुंची बादशापुर थाने की पुलिस ने लड़की के कमरे से सुसाइड नोट बरामद कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है। लड़की ने अपने अंतिम ख़त में यह जरूर बतलाया है कि वो छेड़छाड़ से परेशान थी लेकिन पीड़ित ने उस लड़के के नाम का जिक्र अपने सुसाइट नोट में नहीं किया है। इस मामले में पुलिस के हाथ अभी कोई सुराग नहीं लगे हैं। पुलिस लड़की के दोस्तों से पूछताछ कर उस शख्स को तलाश करने में लगी है जो उसे कोचिंग जाते वक्त परेशान किया करता था। फिलहाल पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है और  वो जल्द ही आरोपी को दबोच लेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App