ताज़ा खबर
 

Citizenship Amendment Bill: बंगाल में हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने फूंका बेलडांगा स्टेशन, आरपीएफ के जवानों को भी पीटा

पुलिस के मुताबिक प्रदर्शनकारी अचानक रेलवे स्टेशन के परिसर में आ गए और प्लेटफार्म, स्टेशन के दूसरे-तीसरे तल और कार्यालयों में आग लगा दी।

Author कोलकाता | Updated: December 13, 2019 6:52 PM
नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ बंगाल में प्रदर्शन करते लोग (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर देश के कई राज्यों में चल रहा विरोध प्रदर्शन और हिंसा में तेजी आ गई है। शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में संशोधित नागरिकता विधेयक का विरोध कर रहे हजारों प्रदर्शनकारियों ने बेलडांगा स्टेशन में आग लगा दी। उनको रोकने की कोशिश करने पर वहां तैनात आरपीएफ के जवानों से प्रदर्शनकारियों ने मारपीट भी की। इससे कई लोग घायल हो गए।

कई संगठनों ने किया था आह्वान : पुलिस के सूत्रों ने बताया कि जिले के कई अल्पसंख्यक संगठनों ने बड़े पैमान पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था। इसकी वजह से विरोध के दौरान काफी लोग पहुंच गए। आंदोलनकारियों ने पुलिस बल की रोक के बावजूद जगह-जगह प्रदर्शन किया और तोड़फोड़ की। इस दौरान सड़कों पर अफरातफरी और बवाल की वजह से लोग डरे सहमे रहे।

Hindi News Today, LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

प्रदर्शन की वजह से ट्रेन सेवाओं पर भी असर : आरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ” प्रदर्शनकारी अचानक रेलवे स्टेशन के परिसर में आ गए और प्लेटफार्म, स्टेशन के दूसरे-तीसरे तल और कार्यालयों में आग लगा दी। मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने उन्हें बुरी तरह पीट दिया।” फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। प्रदर्शन की वजह से ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ा।

विरोध प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ भी की : मुर्शिदाबाद जिला बांग्लादेश से सटा हुआ है। यहां मुस्लिम लोगों की संख्या ज्यादा है। संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने के दौरान ही यहां पर विरोध प्रदर्शन की आवाजें उठने लगी थीं। जगह-जगह लोग इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। शुक्रवार को कई अल्पसंख्यक संगठनों इसके खिलाफ प्रदर्शन का आह्वान किया था। हजारों की संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने सीधे बेलडांगा स्टेशन पर धावा बोल दिया। आगजनी और विरोध प्रदर्शन के दौरान काफी तोड़फोड़ भी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वियाग्रा खरीदने गया था जिम ट्रेनर, केमिस्ट ने उड़ाया मजाक तो मार दी गोली; दुकानदार की मौके पर मौत
2 Citizenship Act के खिलाफ अलीगढ़ में तनाव, सिक्योरिटी अलर्ट- इंटरनेट बंद; AMU स्टूडेंट्स को प्रदर्शन की इजाजत नहीं
3 Haryana: गौरक्षकों से किया दुर्व्यवहार तो सस्पेंड हो गए SI समेत 6 पुलिसकर्मी, DSP रैंक के अधिकारी से मांगी गई रिपोर्ट
ये पढ़ा क्‍या!
X