ताज़ा खबर
 

‘चिन्मयानंद ने मेरा बलात्कार किया, 1 साल तक किया यौन उत्पीड़न’, लॉ स्टूडेंट ने बीजेपी नेता पर लगाए गंभीर आरोप

छात्रा ने कहा, ‘‘मेरे पास चिन्मयानंद के खिलाफ सबूत थे, जो मेरे हॉस्टल के कमरे में रखे हुए हैं। वह कमरा अब सील कर दिया गया है। हॉस्टल के कमरे को खोला जाना चाहिए।’’ छात्रा ने उचित समय पर सबूत पेश करने की बात भी कही।

Author लखनऊ | Updated: September 10, 2019 11:41 AM
बीजेपी नेता चिन्मयानंद। फोटो सोर्स – Indian Express

बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की लॉ स्टूडेंट ने एक और खुलासा किया। उसने सोमवार (9 सितंबर) को आरोप लगाया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उसका बलात्कार किया और एक साल तक यौन उत्पीड़न किया। पीड़िता ने यह जानकारी शाहजहांपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। उस वक्त उसने अपना चेहरा काले स्कार्फ से ढंक रखा था। पीड़िता ने शाहजहांपुर पुलिस पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। छात्रा ने कहा कि शाहजहांपुर की पुलिस चिन्मयानंद के खिलाफ केस दर्ज नहीं कर रही थी।

पीड़िता ने दी यह जानकारी: छात्रा ने कहा, ‘‘स्वामी चिन्मयानंद ने मेरा रेप किया और पिछले एक साल तक वह मेरा यौन उत्पीड़न किया। मेरा उत्पीड़न उस वक्त शुरू हुआ, जब मैंने लॉ कॉलेज के हॉस्टल में रुककर पढ़ाई शुरू की थी।’’ बता दें कि चिन्मयानंद लॉ कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष हैं।

National Hindi Khabar, 10 September 2019 LIVE News Updates: लश्कर आतंकियों पर सोपोर पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, कश्मीरियों को धमकाने वाले 8 गिरफ्तार?

यूपी पुलिस को दर्ज करना चाहिए था केस: पीड़िता ने बताया, ‘‘रविवार (8 सितंबर) को स्पेशल इंवेस्टिगेटिव टीम (SIT) ने करीब 11 घंटे तक पूछताछ की। मैंने एसआईटी के अधिकारियों को बताया कि चिन्मयानंद ने एक साल तक मेरा यौन उत्पीड़न किया। मैंने बताया कि चिन्मयानंद के खिलाफ मैंने दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस थाने में रेप के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई थी। उत्तर प्रदेश पुलिस को चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का केस दर्ज करना चाहिए था और उसे गिरफ्तार करना चाहिए था।’’

सबूत होने का भी किया दावा: छात्रा ने कहा, ‘‘मेरे पास चिन्मयानंद के खिलाफ सबूत थे, जो मेरे हॉस्टल के कमरे में रखे हुए हैं। वह कमरा अब सील कर दिया गया है। हॉस्टल के कमरे को खोला जाना चाहिए।’’ छात्रा ने उचित समय पर सबूत पेश करने की बात भी कही।

Madhya Pradesh Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मध्य प्रदेश में भारी बारिश से आफत, 32 जिलों में अगले 24 घंटे तक हाईअलर्ट 

डीएम ने पापा को दी थी धमकी: प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान छात्रा ने शाहजहांपुर के डीएम पर भी आरोप लगाया। पीड़िता ने कहा, ‘‘मेरे पिता पिछले महीने शिकायत दर्ज कराने गए थे। उस वक्त शाहजहांपुर के डीएम इंद्र देव सिंह ने धमकाकर लौटा दिया था।’’ इस मामले में डीएम सिंह से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

अडिशनल डीजीपी बोले- मुझे केस की जानकारी नहीं: बरेली जोन के अडिशनल डीजीपी अविनाश चंद्र ने बताया, ‘‘छात्रा की ओर से दिल्ली में दर्ज कराए गए केस के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। एसआईटी को इस बारे में पता होना चाहिए, लेकिन उन्होंने हमारे साथ कोई जानकारी साझा नहीं की है।’’ बता दें कि 23 अगस्त को लॉ स्टूडेंट के शाहजहांपुर से लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसके एक दिन बाद उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उसने ‘संत समुदाय के प्रभावशाली नेता’ पर उत्पीड़न करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कर्नाटक: शांति से खेलना चाहता था PUBG, पिता ने टोका तो कर डाले सिर और पैर के टुकड़े-टुकड़े
2 UP: ग्राहक बन सिंडिकेट बैंक में घुसे बदमाश, 15 लाख लूटे फिर पिस्टल लहराते हुए हो गए फरार
3 झारखंड: कक्षा में बेहोश हो गई थी चौथी की छात्रा, आरोप- दवा देने के बहाने टीचर व वाइस प्रिंसिपल ने किया रेप