scorecardresearch

Attack on Chinese: कराची के दवाखाने में चीनियों पर अंधाधुंध फायरिंग, 1 की मौत, दो जख्मी

Pakistan: कराची में अज्ञात हमलावर ने एक डेंटल क्लीनिक में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। हमले में एक चीनी नागरिक की मौत गई है, जबकि दो अन्य घायल हैं।

Attack on Chinese: कराची के दवाखाने में चीनियों पर अंधाधुंध फायरिंग, 1 की मौत, दो जख्मी
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

Chinese national killed in an attack in Pakistan: पाकिस्तान के कराची के सदर इलाके में स्थित एक डेंटल क्लीनिक के अंदर बुधवार (28 सितंबर) दोपहर एक अज्ञात हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग कर एक चीनी नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि इस हमले में दो अन्य घायल हो गए।

खुद को मरीज बताकर क्लीनिक में घुसा था हमलावर

पाकिस्तान के कराची शहर में हुई इस सनसनीखेज घटना के बारे में बताते हुए एसएसपी (साउथ) असद रजा ने मीडिया से कहा कि इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। एसएसपी ने इस बात की पुष्टि की कि तीनों चीनी नागरिक थे। एसएसपी असद रजा ने न्यूज वेबसाइट डॉन को बताया कि हमलावर की उम्र 30 साल के करीब थी और उसने नीली शर्ट और पैंट पहन रखी थी। अधिकारी के अनुसार, हमलावर खुद को मरीज बताकर क्लीनिक में दाखिल हुआ और उसने अंधाधुंध गोलियां चला दीं ।

चीनी नागरिक लंबे समय से चला रहे थे क्लीनिक

एसएसपी रजा ने कहा कि इस घटना के पीड़ित लंबे समय से शहर के अंदर डेंटल क्लीनिक चला रहे थे और उन्हें इससे पहले कोई धमकी नहीं मिली थी। स्थानीय पुलिस के द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया कि पीड़ितों की पहचान रोनाल्ड (25), मार्गरेट हू (72) और रिचर्ड हू (74) के रूप में की गई है।

घायल चीनी नागरिकों की हालत गंभीर

पुलिस सर्जन ने डॉन को बताया कि इस हमले में घायल पीड़ितों को जिन्ना पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर ले जाया गया था। जबकि गोली से जख्मी एक व्यक्ति को सिविल अस्पताल में मृत लाया गया था। पुलिस सर्जन ने कहा कि दोनों घायल विदेशियों की हालत गंभीर है क्योंकि उनके पेट में गोली लगी है।

सरकार ने हमले का लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

इस घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री राणा सनाउल्लाह ने सिंध के मुख्य सचिव को गोलीबारी पर एक रिपोर्ट तैयार करने और अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। बताया गया है कि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। यह घटना हाल ही में देश में चीनी नागरिकों पर हुए हमलों की ताजा घटना है। हालांकि, इसी साल अप्रैल में कराची विश्वविद्यालय (केयू) कन्फ्यूशियस संस्थान के बाहर एक आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक मारे गए थे।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 09:41:25 pm
अपडेट