ताज़ा खबर
 

चीनी राजदूत के ट्विटर हैंडल से अश्लील क्लिप को किया गया लाइक, बीजिंग ने कहा- हैक हुआ; जांच शुरू

राजदूत के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा अश्लील वीडियो क्लिप लाइक किये जाने के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अश्लील वीडियो क्लिप के अलावा इस ट्विटर अकाउंट के जरिए चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के खिलाफ लिखे गए एक पोस्ट को भी लाइक किया गया है।

इस ट्विटर अकाउंट से चीन की सत्तारुढ़ पार्टी के खिलाफ एक पोस्ट को भी लाइक किया गया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

चीनी राजदूत के ट्विटर हैंडल से अश्लील वीडियो क्लिप को लाइक किया गया है। ब्रिटेन में चीनी राजदूत Liu Xiaoming के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोर्नोग्राफिक कंटेंट को लाइक किये जाने के बाद हंगामा मच गया है। इस बात को सबसे पहले लंदन में मानवाधिकार पर काम करने वाले एक कैंपेनर ने उजागर किया। राजदूत के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा अश्लील वीडियो क्लिप लाइक किये जाने के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अश्लील वीडियो क्लिप के अलावा इस ट्विटर अकाउंट के जरिए चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के खिलाफ लिखे गए एक पोस्ट को भी लाइक किया गया है।

यहां आपको बता दें कि चीनी राजदूत Liu Xiaoming को ट्विटर पर 85,000 से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। इधर इस मामले पर लंदन में स्थित चीनी दूतावास ने ट्विटर से कहा है कि वो इस मामले की जांच शुरू करे। बीजिंग की तरफ से कहा या है कि ‘हाल ही में कुछ चीनी विरोधी ताकतों ने हमारे राजदूत Liu Xiaoming के ट्विटर अकाउंट पर हमला किया है। इसके जरिए भ्रम फैलाने और लोगों को बांटने की कोशिश की गई है। चीनी दूतावास इस हरकत की निंदा करता है।’

आगे कहा गया है कि दूतावास ने इस मामले की Twitter से शिकायत की है और उनसे जांच करने की अपील की है। उनसे कहा गया है कि वो इसकी जांच गंभीरतापूर्वक करें। दूतावास के पास एक्शन लेने का अधिकार है और आशा है कि लोग इस तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देंगे।’ बीजिंग की तरफ से कहा गया है कि चीनी राजदूत का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया।

इस पूरे विवाद पर चीनी राजदूत Liu Xiaoming ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि ‘एक अच्छा उद्देश्य कड़े प्रहारों से नहीं डरता।’ इस पूरे मामले पर फिलहाल ट्विटर ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है। आपको बता दें कि ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम चीन में प्रतिबंधित हैं। हालांकि इसके बावजूद कई चीनी राजदूतों ने अपना ट्विटर प्रोफाइल बना रखा है ताकि बीजिंग से जुड़ी दिलचस्प बातों को भी दुनिया भर को बता सकें।

Liu Xiaoming को साल 2009 में ब्रिटेन में चीन का राजदूत बनाया गया था। Liu Xiaoming के बारे में कहा जाता है कि वो Wolf Warrior diplomacy में काफी माहिर हैं और चीन के पक्ष में जोरदार तरीके से अपनी बातें रखते हैं।

Next Stories
1 ड्रग्स के सबसे बड़े कारोबारी का खुलासा! ‘मुझे है महिलाओं का नशा 23 बच्चों का पिता हूं’
2 राजस्थान: ‘शाम तक लड़की को वापस करो वरना..’, बाल अधिकार संरक्षण आयोग की महिला अध्यक्ष को मिली धमकी
3 ‘जेल में कैदी कहते थे शाहीनबाग का आतंकवादी’, बेल पर रिहा हुए AMU छात्र शरजील उस्मानी ने सुनाई ATS दस्ते द्वारा गिरफ्तारी की कहानी
ये पढ़ा क्या?
X