ताज़ा खबर
 

बच्ची से रेप के आरोपी को 146 बेंत मारने की मिली सजा, बीच में ही हुआ बेहोश

इससे पहले सितंबर के महीने में रोनी नाम के एक शख्स को यहां 169 बेंत मारने की सजा दी गई थी। यह युवक भी सजा पाने के दौरान बीच में ही बेहोश हो गया था।

rape, child, indonesiaयहां पर शरीया कानून लागू है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, यूट्यूब

बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को 146 बेंत मारने की सजा दी गई। सार्वजनिक स्थल पर जब रेप के आरोपी को बेंत मारा जा रहा था तब अचानक वो बेहोश हो गया। यह मामला इंडोनेशिया के Aceh का है। ‘Mail Online’ की रिपोर्ट के मुताबिक 19 साल के आरोपी को जब सजा दी जा रही थी तब वो लगातार रो रहा था और दर्द होने की बात कह रहा था। बताया जा रहा है कि इस नाबालिग को इसी साल एक नाबालिग के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद उसे 146 बेंत मारने की सजा दी गई थी।

बता दें कि यहां ऐसी सजा कुख्यात अपराधियों को दी जाती है। Aceh में इस्लाम धर्म के कानून शरीया के तहत ऐसी सजा दी जाती है। ये इंडोनेशिया में अकेला ऐसा क्षेत्र है जहां शरिया कानून लागू है। इस क्षेत्र में 50 लाख लोग रहते हैं जिनमें 98 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है। साल 2001 में इंडोनेशिया की सरकार ने इस क्षेत्र को स्वायत्ता दी थी जिसके बाद यहां शरीया कानून लगा दिया गया था। बेंत मारने की सजा दिये जाने के दौरान यह युवक बेहोश हो गया। जिसके बाद चिकित्सकों ने तुरंत युवक की जांच की। युवक के ठीक होने के बाद उसपर दोबारा बेंत बरसाया गया।

इससे पहले सितंबर के महीने में रोनी नाम के एक शख्स को यहां 169 बेंत मारने की सजा दी गई थी। यह युवक भी सजा पाने के दौरान बीच में ही बेहोश हो गया था। जब इस युवक को 52 कोड़े पड़े तब वो बेहोश हो गया था और फिर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। चिकित्सकों ने कहा था कि उसके कमर पर काफी फफोले हो गए थे और अगर उसे ऐसे ही मार पड़ती रहती तो उसके ब्लड वेसल्स फट सकते थे। जिसके उसके हालात बेहद गंभीर हो सकते थे।

https://www.youtube.com/watch?v=mCVxjEhME_w

इस युवक के अलावा गुरुवार को यहां 40 और 21 साल के दो युवकों को 100-100 बेंत मारने की सजा दी गई थी। इन दोनों पर अपने कम उम्र के साथी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के आरोप थे। आपको बता दें कि सरेआम बेंत मारने की सजा को लेकर यहां कई मानवाधिकार संगठन पहले आवाज उठा चुके हैं और इसे क्रूर कानून कह चुके हैं लेकिन यहां इस कानून को लोगों का काफी सपोर्ट है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: पीएम मोदी से मिलने की चाह में हाईटेंशन बिजली के टॉवर पर चढ़ गया युवक, कई इलाकों की काटनी पड़ी बिजली
2 5 साल की बेटी की रेप, हत्या मामले में पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, आरोप लगा पति-पत्नी ने विधानसभा के सामने किया आत्मदाह का प्रयास
3 यूपीः गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी की हुई रात भर पिटाई, सुबह बन गए जमाई
ये पढ़ा क्या ?
X