scorecardresearch

तमिलनाडु: चाय पीने गया था PSO, तभी तीन बदमाशों ने कर दी BJP नेता की बेरहमी से हत्या; आरोपियों की हुई पहचान

Chennai BJP Leader Murder: चेन्नई पुलिस ने उस 3 सदस्यीय गिरोह की पहचान की है, जिसने बीजेपी के एससी/एसटी एससी/एसटी विंग के केंद्रीय जिला अध्यक्ष बालचंद्रन की हत्या की थी। आरोपियों की पहचान प्रदीप, संजय और कलैवनन के रूप में हुई है। बालचंद्रन की मंगलवार 24 मई को चेन्नई के चिंताद्रिपेट इलाके में हत्या कर दी गई थी।

BJP | Tamil Nadu | Chennai BJP Leader Murder | tamil nadu bjp leader Murder | Chintadripet
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Pixabay)

तमिलनाडु में मंगलवार को एक भाजपा नेता की उस वक्त तीन अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी, जब वह एक गली में खड़े होकर कुछ लोगों से बात कर रहे थे। भाजपा नेता की पहचान एससी/एसटी विंग के केंद्रीय जिला अध्यक्ष बालचंद्रन के रूप में हुई है। भाजपा नेता बालचंद्रन को जान के खतरा देखते हुए एक पीएसओ (व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी) प्रदान किया गया था। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु भाजपा के एससी/एसटी विंग के केंद्रीय जिला अध्यक्ष बालचंद्रन चेन्नई के चिंताद्रिपेट इलाके में एक गली में कुछ लोगों से बात कर रहे थे। तभी तीन अज्ञात हमलावरों ने उनकी हत्या कर दी। भाजपा नेता को जान का खतरा देखते हुए राज्य सरकार द्वारा एक पीएसओ दिया गया था, लेकिन वारदात के वक्त वह चाय पीने चला गया था।

जब तक भाजपा नेता बालचंद्रन का पीएसओ वापस आया, तब तक बाइक पर सवार होकर आए तीन अज्ञात हमलावर हत्या करने के बाद फरार हो गए। बालचंद्रन की मृत्यु पर चेन्नई के पुलिस आयुक्त शंकर जीवाल ने कहा, “यह एक हत्या का मामला है, जिसमें पुरानी रंजिश का एंगल भी शामिल है। हमने घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने भी बात की है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि, आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है।

इस घटना की जांच में पुलिस अधिकारियों ने वारदात की जगह के सीसीटीवी फुटेज निकाले हैं। साथ ही पुलिस ने पुरानी रंजिश और चश्मदीदों के आधार पर प्रदीप, संजय और कलैवनन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जबकि इस हत्या पर तमिलनाडु में विपक्ष के नेता (एआइडीएमके) के पलानीस्वामी ने राज्य पुलिस पर निशाना साधा है। पलानीस्वामी ने ट्विटर पर लिखा, “बीते 20 दिनों में, 18 हत्याओं की खबरें हैं। इस तरह की घटनाओं ने राजधानी को एक जानलेवा शहर में बदल दिया है, जिससे कानून-व्यवस्था बाधित हो रही है। साथ ही लोगों की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं।”

वहीं, चेन्नई के भाजपा उपाध्यक्ष कारू नागराजन ने कहा कि “पता नहीं चेन्नई तमिलनाडु की राजधानी है या हत्या की राजधानी है। क्या यही डीएमके का शासन मॉडल है? हमने शिकायत दर्ज कराई है। जबकि पुलिस ने हमें आश्वासन दिया है कि 48 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो भाजपा विरोध करेगी।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट