ताज़ा खबर
 

जेल का खाना और साथी इतने पसंद आ गए कि बाहर निकलते ही दोबारा की चोरी, पूछताछ में बोला चोर

52 वर्षीय एक शख्स ने दोबारा जेल जाने के लिए बाइक चोरी की। बाइक चुराते सीसीटीवी में अपना चेहरा भी दिखाया और फिर गिरफ्तार होने के लिए आसपास घूमता रहा।

Author चेन्‍नई | July 12, 2019 12:57 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

बचपन में पोसमपा भई पोसमपा तो आपने जरूर खेला होगा। न तो चोर बनना इस गेम में किसी को पसंद होता था और न ही जेल जाना और वहां का खाना खाना, लेकिन हकीकत में यह बात इत्तिफाक नहीं रखती है। चेन्नई में रहने वाले एक शख्स से तो कतई नहीं। उसे जेल का खाना और पानी इतना ज्यादा भा गया कि वहां रहने के लिए उसने दोबारा चोरी कर डाली। साथ ही, सीसीटीवी में अपना चेहरा इसलिए दिखा दिया, ताकि पुलिस उसे हर हाल में गिरफ्तार कर ले। इसके बाद उसने पुलिसवालों से तुरंत जेल भेजने की गुहार भी लगा डाली।

National Hindi News, 12 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

तमिलनाडु के चेन्नई में ज्ञानप्रकाशम ने जेल का खाना खाने के लिए एक अजीबोगरीब हरकत कर डाली। बताया जा रहा है कि वह बाइक चोरी करके सिर्फ इसलिए जेल गया क्योंकि उसे खाना, सिर पर छत और लोगों का साथ मिल सके। चोरी करते हुए शख्स ने सीसीटीवी कैमरे के सामने खड़े होकर अपनी पहचान भी सार्वजानिक की ताकि पुलिस उसे गिरफ्तार कर सके।

क्या है मामला: एनबीटी में छपी खबर के मुताबिक, 52 वर्षीय ज्ञानप्रकाशम चोरी के आरोप में जेल गया था। लेकिन इस बीच जब वह रिहा हुआ तो उसने फिर से जेल जाने के लिए एक बाइक चुरा डाली। बताया जा रहा है कि इस बार बाइक चुराते समय उसने सीसीटीवी कैमरे के ठीक सामने अपना चेहरा दिखाया और फिर चोरी करने के बाद वहीं आसपास घूमता रहा। मामले में एसीपी पी असोकन ने बताया कि ज्ञानप्रकाशम के जेल से बाहर आने के बाद घर वाले उसकी देखभाल नहीं कर रहे थे। आरोप है कि उसे भरपेट खाना तक नहीं मिल रहा था। इसलिए वह जेल से बाहर आकर भी दुखी था। ऐसे में फिर से जेल की जिंदगी जीने के लिए उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया। ज्ञानप्रकाशम का कहना है कि उस जेल में समय से नाश्ता, दोपहर और रात का खाना मिलता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्ञानप्रकाशम का कहना है कि जेल में किसी ने भी उसे आलसी या अपशब्द नहीं कहा जबकि घर में उसे ताने मिलते थे। जेल से बाहर आने के बाद वह अंदर छूट गए अपने दोस्तों को याद करता था और उनसे मिलने की जुगत में लगा रहता था। इसलिए वापस जेल जाने के लिए उसने बाइक चोरी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App