ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: रेप पीड़िता ने खुद को आग लगा कर दी जान, पुलिस पर केस दर्ज नहीं करने का आरोप; पिता ने ASP से लगाई गुहार

पीड़ित परिवार का आरोप है कि इस मामले के 3 अन्य आरोपी लगातार उन्हें धमकी दे रहे थे और डरा रहे थे। इसीलिए लड़की ने तंग आकर खुद को आग के हवाले कर दिया।

crime, crime newsआरोप है कि मामले के 3 आरोपी पीड़ित परिवार को धमकी दे रहे थे। सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में रेप पीड़िता ने खुद को आग लगाकर सुसाइड कर लिया। 3 जुलाई को पीड़िता की मौत के बाद परिजनों ने अब पुलिस पर इस मामले में ढुलमुल रवैया अपनाने और आऱोपियों पर केस दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार ने यहां के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले में न्याय की गुहार लगाई है।

1 आरोपी हुआ गिरफ्तार: ‘News 18’ की रिपोर्ट के मुताबिक महिला के साथ रेप की यह घटना 7 अप्रैल की है। इस मामले में पीड़िता ने करीब 34 दिन बाद थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आऱोपी को गिरफ्तार कर लिया और वो फिलहाल जेल में है।

3 आरोपियों पर केस दर्ज नहीं हुआ: 28 जून को पीड़िता ने खुद पर केरोसीन डालकर आत्महत्या की कोशिश की। इलाज के दौरान पीड़िता ने दम तोड़ दिया। परिवार वालों का कहना है कि लड़की ने इस मामले में कुल 4 लोगों पर आरोप लगाए थे लेकिन पुलिस ने सिर्फ 1 युवक पर ही केस दर्ज किया और बाकी 3 अन्य आरोपी अभी भी आजाद हैं। पीड़ित परिवार का कहना है कि लड़की 3 अन्य आरोपियों का नाम नहीं जानती थी इसीलिए पुलिस ने उनपर केस दर्ज नहीं किया।

ASP से न्याय की गुहार: पीड़ित परिवार का आरोप है कि इस मामले के 3 अन्य आरोपी लगातार उन्हें धमकी दे रहे थे और डरा रहे थे। इसीलिए लड़की ने तंग आकर खुद को आग के हवाले कर दिया। लड़की के भाई और पिता ने अब कवर्धा के ASP से मिलकर मामले में जांच कराने की मांग की है।

यहां के ASP अनिल सोनी ने कहा है कि जिस दिन लड़की ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी उसी दिन एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। लड़की ने आत्महत्या क्यों की? इस मामले की जांच की जा रही है। अलग-अलग एंगल से जांच के बाद दोषी पाए जाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महाराष्ट्र: कर्मचारी को अगवा कर बॉस ने पीटा फिर प्राइवेट पार्ट पर डाला सैनिटाइजर, लॉकडाउन में कंपनी के पैसे खर्च करने से था नाराज
2 कानपुर शूटआउटः कसा विकास दुबे पर शिकंजा! पुश्तैनी घर के बाद लखनऊ में मकान भी होगा जमींदोज, मुख्य गुर्गा एनकाउंटर से पहले धराया
3 नशा मुक्ति केंद्र से भागे युवक की आपबीती- नंगा कर पीटते हैं, संचालक खुद शराब पीते हैं; जांच शुरू
ये पढ़ा क्या...
X