ताज़ा खबर
 

‘100 रुपए रिश्वत नहीं दोगे तो रोक देंगे काम, कर देंगे गड़बड़ी’ धमकी देने वाले 2 डाक कर्मचारियों को CBI ने किया गिरफ्तार

सीबीआई ने 100 रुपए घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सीबीआई को शिकायत मिली थी जिसपर कार्रवाई करते हुए यह गिरफ्तारी हुई है।

Author प्रतापगढ़ | Published on: December 3, 2019 10:41 AM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक कमीशन एजेंट से 100 रुपए की घूस मांगने के आरोप में डाक विभाग के दो अधिकारियों को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। बड़े मामलों की छानबीन करने वाली सीबीआई ने इस मामले की जानकारी सोमवार (02 दिसंबर) को दी है। बता दें कि मामला तब प्रकाश में आया जब एक कमीशन एजेंट के पति ने शिकायत की कि डाक अधीक्षक संतोष कुमार सरोज और डाक सहायक सूरज मिश्रा प्रत्येक बीस हजार रुपए जमा करने पर 100 रुपए की रिश्वत मांगते हैं। उनकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए यह गिरफ्तारी की गई है।

शिकायकर्ता का आरोपः मामले में शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी पत्नी गांवों से डाक विभाग के बचत खाते के लिए रकम लेती है और कुंडा प्रतापगढ़ के उप डाकघर में रकम को जमा कर देती है। महिला का पति भी इस कार्य में उसकी मदद करता है। पति ने आरोप लगाया कि पूर्व में जब वह रकम जमा करने गया तो दोनों डाक अधिकारियों ने रकम जमा करने के बदले सुविधा शुल्क के नाम पर 25 और 26 नवंबर को 500 रुपए और 300 रुपए लिए थे।

Hindi News Today, 03 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पैसे नहीं देने पर दी थी धमकीः शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि दोनों ने प्रत्येक 20,000 रुपए जमा करने पर 100 रुपए देने को कहा था। यही पैसे नहीं देने पर काम रोक देने की भी धमकी दी थी। दोनों ने पैसे नहीं देने पर गड़बड़ी करने की भी धमकी भी दी थी। सीबीआई के प्रवक्ता ने यहां एक बयान में बताया कि शिकायत के आधार पर जाल बिछाया गया और आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ लिया गया।

सीबीआई सभी मामलों में करती है कार्रवाईः मामले में प्रवक्ता ने कहा कि सीबीआई को जनता की शिकायत पर हस्तक्षेप करना पड़ा जहां गरीब ग्रामीणों को डाकखाने में अपना ही पैसा जमा करने पर रिश्वत देनी पड़ रही थी। वहीं इस पर सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमारे लिए कोई बड़ा या छोटा मामला नहीं होता। हम सभी मामलों से एक समान रूप से निपटते हैं।’ बता दें कि मामले की जांच चल रही है। फिलहास रिश्वत लेते हुए कर्मचारियों के बारे में डाक से कोई बयान अब तक जारी नहीं हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO CALLS करके दिखाता था प्राइवेट पार्ट! 100 से ज्यादा महिलाओं का उत्पीड़न करने वाला गिरफ्तार
2 हुक्का पीते VIDEO वायरल हुआ तो 9वीं के छात्र को स्कूल से निकाला, अदालत से मिली राहत
3 Ghaziabad: 2 बच्चों को गला घोंटकर मार डाला, फिर पति-पत्नी समेत 3 ने 8वीं मंजिल से छलांग लगा दे दी जान
जस्‍ट नाउ
X