ताज़ा खबर
 

पूर्व सीएम के यहां से बरामद हुई नोटबंदी वाली 26 लाख की करेंसी!

सीबीआई ने मणिपुर सरकार के अनुरोध पर मामला दर्ज किया है। सह के साथ ही सीबीआई ने एमडीएस के तीन पूर्व अध्यक्षों पर भी मुकदमा किया है। ये तीनों सेवानिवृत्त आईएएस हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: November 23, 2019 12:25 PM
मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह

मणिपुर में विकास कार्यों में कथित तौर पर 332 करोड़ रुपये की अनियमितता के मामले में सीबीआई ने तीन राज्यों के नौ स्थानों पर छापे मारे। इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि छापों के दौरान सिंह के घर पर सीबीआई ने नोटबंदी से पहले की मुद्रा में 26.49 लाख रुपये बरामद किए। इसके अलावा उनके घर से 11.47 रुपये नकद भी बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि नोटबंदी से पहले की प्रतिबंधित मुद्रा को रखना अपराध है और उन पर बरामद धनराशि का पांच गुना जुर्माना लगाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि एजेंसी ने सिंह और मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी (एमडीएस) से जुड़े रहे एक पूर्व आईएएस अधिकारी के आवास पर आइजोल, इम्फाल और गुड़गांव में छापे मारे। आरोप है कि एमडीएस के तत्कालीन अध्यक्ष ओ इबीबी सिंह ने जून 2009 से जुलाई 2017 के बीच अपने कार्यकाल के दौरान कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर इस षडयंत्र को अंजाम दिया और कुल 518 करोड़ रुपये के सरकारी फंड में से लगभग 332 करोड़ रुपये का गबन किया।

सीबीआई ने मणिपुर सरकार के अनुरोध पर मामला दर्ज किया है। सह के साथ ही सीबीआई ने एमडीएस के तीन पूर्व अध्यक्षों पर भी मुकदमा किया है। ये तीनों सेवानिवृत्त आईएएस हैं। बता दें कि मणिपुर में विकास कार्यों में तथाकथित 332 करोड़ रुपये की अनियमितता के मामले में सीबीआई तीन राज्यों के नौ स्थानों पर छापे मार रही है।

अधिकारियों ने बताया छापे आइजोल, इम्फाल और गुड़गांव में मारे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरोप है कि मणिपुर विकास सोसाइटी (एमडीएस) के तत्कालीन अध्यक्ष ओ इबीबी सिंह ने जून 2009 से जुलाई 2017 के बीच अपने सीबीआई ने मणिपुर सरकार के अनुरोध पर मामला दर्ज किया है।

Next Stories
1 कमलेश तिवारी की पत्नी को मिली जान से मारने की धमकी, उर्दू लिखे लेटर मिलने से हड़कंप; Z Plus सिक्योरिटी की मांग
2 Jawed Habib के हेयर सैलून में युवती का हंगामा, कहा- फेशियल के दौरान बिगड़ा चेहरा, मैनेजर ने दी जान से मारने की धमकी
3 Bengaluru: क्रिकेट मैच के दौरान रन आउट नहीं माना तो मार दिया थप्पड़, बदले में साथी ने चाकू से गोद डाला
आज का राशिफल
X