scorecardresearch

गाय तस्‍करी केस में सीबीआई ने ममता बनर्जी के करीबी अनुब्रत मंडल को किया गिरफ्तार

Cattle smuggling case: सीबीआई ने ममता बनर्जी के करीबी अनुब्रत मंडल को गाय तस्‍करी केस में गिरफ्तार किया है।

गाय तस्‍करी केस में सीबीआई ने ममता बनर्जी के करीबी अनुब्रत मंडल को किया गिरफ्तार
टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल। (Photo Credit – ANI/File)

CBI arrests Anubrata Mondal in cattle smuggling case: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब सीबीआई का एक्शन जारी है। सीबीआई ने ममता बनर्जी के करीबी अनुब्रत मंडल को गाय तस्‍करी केस में गिरफ्तार किया है। अनुब्रत मंडल, टीएमसी के बीरभूम जिला अध्यक्ष भी हैं और उन्हें गुरुवार 11 अगस्त को साल 2020 के तस्करी मामले में बीरभूम जिले में उनके आवास से गिरफ्तार किया।

CBI ने अनुब्रत मंडल को बीरभूमि से किया अरेस्ट

ममता बनर्जी के करीबी अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार करने सीबीआई की टीम गुरुवार की सुबह बीरभूम जिले में उनके बोलपुर स्थित आवास पर पहुंची। सीबीआई ने तस्करी केस के संबंध में अनुब्रत मंडल से डेढ़ घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ की और फिर मंडल को उनके गढ़ बीरभूम से उसे उठा लिया। मंडल का नाम गाय तस्‍करी मामले में तब सामने आया जब सीबीआई ने साल 2020 में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की थी।

CBI ने 10 बार अनुब्रत मंडल को किया था तलब

सीबीआई की टीम जब मंडल को अरेस्ट करने उनके घर पहुंची थी, तभी से उनके बाहर भारी भीड़ जमा होनी शुरू हो गई थी। हालांकि जांच एजेंसी द्वारा सभी को वहां से हटा दिया था। बताया जा रहा है कि सीबीआई अनुब्रत मंडल को आसनसोल अदालत में पेश कर सकती है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मंडल को अरेस्ट करने से पहले 10 बार तलब किया था, लेकिन वह स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए थे।

SSKM Hospital ने भर्ती करने से किया मना

साल 2020 में मंडल का नाम सामने के बाद से पशु तस्करी मामले की जांच के तहत केंद्रीय एजेंसी (सीबीआई) इससे पहले उनसे दो बार पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई द्वारा यह गिरफ्तारी तब की गई जब कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल द्वारा कहा गया कि मंडल को अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता नहीं है। बंगाल में TMC के नेताओं में पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद यह दूसरी गिरफ्तारी है।

साल 2020 का है गाय तस्‍करी केस

सीबीआई के अनुसार, साल 2015 और 2017 के बीच सीमा सुरक्षा बल (BSF) द्वारा 20,000 से अधिक मवेशी सिर जब्त किए गए थे। बताया गया था कि इन सबकी सीमा पार से तस्करी की जा रही थी। पशु तस्करी मामले में सीबीआई ने हाल के दिनों में जिले के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की है। जांच एजेंसी ने मंडल के बॉडीगार्ड सहगल हुसैन को भी गिरफ्तार किया है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट