ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ को बताया स्कूल का चपरासी, AAP प्रवक्ता पर केस दर्ज

शिकायत में कहा गया है कि 'योगी आदित्यनाथ हिंदू धर्म के संत और गोरखनाथ मंदिर के महंत हैं। कई हिंदू और वो खुद योगी आदित्यनाथ को फॉलो करता हैं तथा उन्हें अपना गुरु मानते हैं।'

crime, crime news‘आप’ प्रवक्ता पर केस दर्ज किया गया है। फोटो सोर्स – सोशल मीडिया/ स्क्रीनशॉट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ टिप्पणी करना आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता सुधीर यादव को महंगा पड़ गया है। सुधीर यादव पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 295A के अलावा IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। दरअसल ‘आप’ प्रवक्ता ने अपने ट्विटर हैंडल से योगी आदित्यनाथ को स्कूल का चपरासी बता दिया था। जिसके बाद सुधीर यादव के खिलाफ गाजियाबाद में केस दर्ज कराया गया है।

अश्विनी उपाध्याय नाम के एक शख्स ने आप प्रवक्ता के खिलाफ अपनी लिखित शिकायत कवि नगर के एसएसओ और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिया है। शिकायत में कहा गया है कि ‘योगी आदित्यनाथ हिंदू धर्म के संत और गोरखनाथ मंदिर के महंत हैं। कई हिंदू और वो खुद योगी आदित्यनाथ को फॉलो करता हैं तथा उन्हें अपना गुरु मानते हैं।’

आपको बता दें कि 23 मार्च को सुधीर यादव ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर लगाई गई थी और सुधीर यादव ने यह ट्वीट करते हुए यूपी के सीएम को स्कूल का चपरासी बता दिया था। बाद में सुधीर यादव के इस ट्वीट पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी और उनकी खिंचाई भी की थी। हालांकि इसके बाद सुधीर यादव ने यह ट्वीट अपने आधिकारिक हैंडल से डिलीट भी कर दिया था।

बहरहाल अब इस मामले में शिकायतकर्ता ने आप प्रवक्ता के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की माग की है। पुलिस ने उनकी लिखित शिकायत को आधार बनाते हुए एफआईआर दर्ज किया है। मामले में जांच जारी है। कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘जनता कर्फ्यू’ की बात करते हुए 22 मार्च को लोगों से उन लोगों की हौसलाअफजाई के लिए थाली, घंटी, शंख या ताली बजाने को कहा था जो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सबसे आगे की पंक्तियों में खड़े हैं।

पीएम की इस अपील का असर देश में व्यापक पैमाने पर दिखा था। कई लोगों ने अपने घरों से थाली या अन्य सामान बजाकर कोरोना वॉरियर्स के प्रति अपना सम्मान प्रकट किया था। जो तस्वीर आप प्रवक्ता ने ट्वीट किया है उसमें योगी आदित्यनाथ घंटी बजाते हुए नजर आ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना की वजह से स्कूल बंद होने से नाराज थी, पति,बच्चों को पीटने लगी महिला; पुलिस ने आकर बचाई जान
2 बिहार: अंडरग्राउंड कातिल का बियाह कराने अगुवा बनकर आती रही पुलिस, 12 दिन बाद यूं दबोच लिया
3 कोरोना संक्रमित के साथ ले रहे थे सेल्फी, 6 अधिकारी निलंबित
यह पढ़ा क्या?
X