ताज़ा खबर
 

CAA Protest in Delhi, Maujpur-Babarpur-Jafrabad: दिल्ली हिंसा में गोली लगने के बाद एक पत्रकार जख्मी, NDTV के 3 रिपोर्टरों से भी भीड़ ने की मारपीट व बदसलूकी

Delhi CAA Protest, Delhi Maujpur-Babarpur-Jafrabad News: एनडीटीवी ने कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में एक जगह उसके पत्रकार अरविन्द गुणशेखर पर दंगाइयों ने हमला किया। उनका एक दांत टूट गया है

कुछ पत्रकारों की पिटाई भी की गई है। फोटो सोर्स – ANI

Delhi CAA Protest, Delhi Maujpur-Babarpur-Jafrabad News: मंगलवार को भी दिल्ली की सड़क पर उपद्रवियों का कब्जा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मौजपुर इलाके में एक टीवी चैनल के पत्रकार को गोली मार दी गई है। घायल पत्रकार को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर NDTV के भी 3 रिपोर्टरों और एक कैमरामैन से बदसलूकी और मारपीट की खबर सामने आई है।

दिल्ली में दंगाई खुलेआम बंदूकों का इस्तेमाल कर रहे हैं और उनकी गोली से एक निजी समाचार चैनल के पत्रकार को भी गोली लग गई है। आकाश नाम के पत्रकार को उस समय गोली लगी है जब वह दंगा प्रभावित क्षेत्र में करवेज के लिए पहुंचा था, गोली लगने से वह घायल हो गया है और उसे निकट के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि ‘जेके 24×7 न्यूज’ चैनल के पत्रकार आकाश को गोली लगी है। फिलहाल उन्हें घायल अवस्था में जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  ‘जेके 24×7 न्यूज’ चैनल ने एक ट्वीट में कहा कि उसके पत्रकार आकाश को दिल्ली के मौजपुर क्षेत्र में संघर्ष की कवरेज के दौरान गोली लग गई। वह अस्पताल में हैं जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।’

उधर एनडीटीवी ने कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में एक जगह उसके पत्रकार अरविन्द गुणशेखर पर दंगाइयों ने हमला किया। उनका एक दांत टूट गया है। जब उनके सहकर्मी सौरभ ने उन्हें बचाने की कोशिश की तो उनपर मुक्के से वार किया गया।  इसके अलावा एनडीटीवी की एक और पत्रकार मरियम अल्वी को डंडे तथा लात-घूंसे से पीटा गया है। तीनों को इस मारपीट में चोटें आई है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो दिन से उत्तर पूर्वी दिल्ली में फैली हिंसा ने एक पुलिस कॉन्स्टेबल सहित 9 लोगों की जान ले ली है। दंगों की वजह से मौजपुर, चांदबाग, गोकुलपुरी, भजनपुरा, कर्दमपुरी और जाफराबाद को सबसे प्रभावित बताया जा रहा है। इन जगहों में कई क्षेत्रों में आगजनी, पथराव, हिंसा, और कुछेक जगहों से गोलीबारी की खबरें मिली हैं।

खजुरी खास के स्पेशल सीपी सतीश गोल्चा ने कहा कि ‘हम उपद्रवियों की पहचान कर रहे हैं और उनपर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। शांति बनाए रखने के लिए लोगों को हमारे साथ को-ऑपरेट करना चाहिए। हम यहां हालात ठीक करने के लिए हैं।’

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भजनपुरा इलाके में दो गुटों में जमकर पथराव भी हुआ। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में सोमवार से शुरू हुई हिंसा में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली हिंसा में पत्थरबाजी की वजह से कई लोगों को चोट लगने की भी खबर हैं। प्रभावित इलाकों में हालात संभालने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 37 कंपनियां भी तैनात की गई हैं। इससे पहले भजनपुरा में बस समेत कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। पेट्रोल पंप में भी आग लगा दी गई।

हिंसा में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। हिंसा प्रभावित दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खजुरी-खास में आरएएफ को तैनाती की गई है। यहां धारा 144 भी लागू कर दी गई है।

 

Next Stories
1 एक्ट्रेस को दबोच कर करने लगा था गंदा काम; 80 यौन अपराध का आरोप लगने पर मशहूर प्रोड्यूसर दोषी करार
2 स्कूल की दीवार और दरवाजे पर लिख दिया ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’, कर्नाटक पुलिस ने दर्ज किया केस
3 पुल पर मिली AAP नेता की लाश, संजय सिंह ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस ने कहा – हादसा
ये पढ़ा क्या?
X