ताज़ा खबर
 

यूपी: CAA के खिलाफ प्रदर्शन में फायरिंग, पुलिसकर्मी के बुलेटप्रूफ जैकेट को चीरती हुई वॉलेट में जा धंसी गोली; यूं बची जान

CAA Protest Firozabad: यूपी के फिरोजाबाद में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान एक गोली पुलिकर्मी के बुलेटप्रूफ जैकेट के आर-पार चली गई और सिक्कों से भरे वॉलेट में जाकर फंस गई।

up caa protestफिरोजाबाद में पुलिसकर्मी को लगी गोली फोटो- एएनआई

CAA Protest Firozabad: उत्तर प्रदेश (UP) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ़ जगह- जगह विरोध- प्रदर्शन का दौर जारी है। इस बीच फिरोजाबाद में हुए हिंसक प्रदर्शन में यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल विजेंदर कुमार को गोली लग गई। हालांकि गनीमत रही बुलेट प्रूफ जैकेट की वजह से उनकी जान बच गई और गोली जैकेट में ही फंस गई। इस घटना के बाद कॉन्स्टेबल ने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि यह मेरा दूसरा जीवन है। बता दें कि फिरोजाबाद में प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ और आगजनी के साथ ही पुलिस पर पथराव भी किया। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था।

फिरोजाबाद में CAA पर बवाल: यहां हिंसक प्रदर्शन के दौरान अचानक पुलिस कॉन्स्टेबल विजेंद्र कुमार को गोली लग गई। इस दौरान उनकी जान बच गई क्योंकि गोली बुलेट प्रूफ जैकेट को छेदते हुए उनके पर्स में फंस गई, जो उनकी जैकेट की सामने की जेब में रखा था। बताया जा रहा है कि जैकेट में सिक्के रखे होने के कारण गोली सीने में नहीं लगी।

क्या बोला पुलिस का जवान: फायरिंग में बाल- बाल बचे कॉन्स्टेबल ने कहा, ‘कल विरोध प्रदर्शन के दौरान यह हुआ, मुझे वास्तव में ऐसा लग रहा है कि यह मेरा दूसरा जीवन है।’ गौरतलब है कि शुक्रवार को यूपी के फ़िरोजाबाद, कानपुर, रामपुर समेत कई जगहों पर सीएए को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुआ। जिसमें दर्जनों पुलिसकर्मी और आम लोग घायल हुए हैं।

यूपी में मृतकों की संख्या बढ़कर 16: संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश में शनिवार को और हिंसा हुई तथा कानपुर एवं रामपुर में भीड़ ने आगजनी की और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में गुरुवार से हिंसा में अब तक कम से कम 16 लोग मारे जा चुके हैं। पुलिस ने कहा कि हिंसा की वारदात में 260 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिनमें से 57 को गोलियां लगी हैं।

Next Stories
1 Gurugram: 120 kmph की रफ्तार में Mercedes ने मारी जोरदार टक्कर, तीन बाइक सवार बुरी तरह घायल
2 BJP सांसद गौतम गंभीर को मिली जान से मारने की धमकी, कहा- इंटरनेशनल नंबर से आया था फोन
3 Lucknow CAA Protest: होटल से खींचकर ले गए पुलिसवाले, फिर कर दिया थाने में बंद; पत्रकार उमर राशिद ने सुनाई आपबीती
ये पढ़ा क्या?
X