UP: 20 सालों से वृंदावन में रह रहे दो बांग्लादेशी गिरफ्तार, साधु बन कर करते थे कीर्तन-भजन

UP News, Mathura: बताया जा रहा है कि ये लोग साधु बन कर कीर्तन-भजन किया करते थे। इनमें से एक के पास से पासपोर्ट भी बरामद हुआ है।

Author Updated: January 25, 2020 10:35 AM
UP POLICEतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

UP News, Mathura: देश में CAA और NRC को लेकर जारी बहस के बीच उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में पुलिस ने वृंदावन में कई सालों से रह रहे दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये लोग साधु बन कर कीर्तन-भजन किया करते थे। गौरतलब है कि इनमें से एक के पास से पासपोर्ट भी बरामद हुआ है।

क्या है मामला: यूपी पुलिस के अनुसार, पकड़े गए विदेशी नागरिकों में से एक का नाम मानव है जो यहां आठ वर्ष से रह रहा था। वहीं दूसरे का नाम केशव है जो सात साल से यहां रह रहा था। इससे पूर्व ये दोनों बचपन में बीस साल पहले वृन्दावन आ चुके थे। उसके बाद अब साधु बनकर हमेशा के लिए यहीं बस गए हैं।

पुलिस का बयान: मामले में कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार दुबे ने बताया, ‘‘इन दोनों को खुफिया पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर बीती रात इमलीतला क्षेत्र से पकड़ा गया है।’’ उन्होंने बताया कि बांग्लादेशी नागरिकों ने यहां रहते नागरिकता संबंधी सभी कागजात, आधार कार्ड आदि तैयार करा लिए थे। दोनों को न्यायालय में पेश किए जाने के बाद जेल भेज दिया गया है।’’

गौरतलब है कि संभावित एनआरसी को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। साथ ही अवैध रूप से देश में रह रहे लोगों को बाहर निकालने की बात सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की तरफ से की जा रही है। ऐसे में यूपी से बांग्लादेशियों की गिरफ्तारी होने से एक बार फिर इस मुद्दे पर चर्चा तेज हो सकती है।

Next Stories
1 शाहीन बाग में TV एंकर पर हमला, लाइव रिपोर्टिंग के दौरान भीड़ ने घेरा; VIDEO वायरल
2 NRC पर बंगाल में बवाल! भीड़ ने फूंक दिया महिला का घर कहा- एनआरसी के लिए कलेक्ट कर रही थी डेटा
3 Atlas साइकिल मालिक की पत्नी का शव फंखे से लटका मिला, मौके से सुसाइड नोट बरामद
यह पढ़ा क्या?
X