आइआइटी प्रोफेसर के नाम पर दो कारोबारियों से 80 लाख की ठगी, मामला दर्ज

चाणक्यपुरी थाने में दो कारोबारियों ने एक शख्स पर धोधाधड़ी समेत कई अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज कराया है।

Author नई दिल्ली | Updated: March 2, 2021 3:58 AM
crimeसांकेतिक फोटो।

निर्भय कुमार पांडेय

चाणक्यपुरी थाने में दो कारोबारियों ने एक शख्स पर धोधाधड़ी समेत कई अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज कराया है। कारोबारियों का कहना है कि आरोपी ने खुद को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) का प्रोफेसर और वित्तीय सलाहकार बताकर उनके साथ निवेश के नाम पर धोखाधड़ी की है।
आरोपी राजेश अंबवानी और एक महिला सलोनी सिंह के खिलाफ न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रहने वाले दो कारोबारियों ने थाने में धोखाधड़ी, साजिश रचने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है। पीड़ितों का आरोप है कि आरोपी से अकसर खान मार्केट जिमखाना क्लब में पार्टी के दौरान मुलाकात होती थी और हर बार निवेश करने की बात करता था।

गुरमानक साहनी और जागृति सिंह अपने परिवार के साथ न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासी हैं। उन्होंने शिकायत में बताया कि आरोपी राजेश अंबवानी खुद को आइआइटी का प्रोफेसर और वित्तीय सलाहकार बताता था। उसके मुताबिक एक कंपनी में निवेश करने पर प्रति महीने मुनाफा मिलेगा। राजेश ने आश्वस्त किया था कि मूलधन पर प्रति महीने कम से कम 4 फीसद का मुनाफा मिलेगा। राजेश के झांसे में आकर गुरमानक साहनी ने साल 2018 में करीब 20 लाख रुपए का निवेश एडलवाइज ब्रोकिंग लिमिटेड में कर दिया, जिसका कार्यालय मिडिल सर्कल कनॉट प्लेस में है। सलोनी सिंह इस कंपनी से जुड़ी हुई थीं।

उसके बाद उन्हें एक खाता नंबर और लॉग इन आइडी दी गई, जिसकी मदद से वह अपने निवेश के बारे में जानकारी ले लेते थे। शुरुआत में करीब छह लाख रुपए फायदा देकर गुरमानक का विश्वास जीत लिया गया। पर बाद में उनको लगातार घाटा होता रहा। मुनाफा न होने पर ठगी का अहसास हुआ, जिसके बाद उन्होंने राजेश के खिलाफ चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं, एक अन्य पीड़ित कारोबारी जागृति सिंह समेत अन्य पीड़ितों ने बताया कि आरोपी से पहली बार जिमखाना क्लब, खान मार्केट में मिला था।

Next Stories
1 जमाल खशोगी हत्याकांड: सऊदी अरब के प्रिंस ने कराई पत्रकार की हत्या, अमेरिका के दावे के बाद मंगेतर ने मुहम्मद सलमान बिन के लिए मांगी मौत
2 यूपी: दलित लड़की का खेत में मिला शव, पोस्टमार्टम के लिए बॉडी लेने गई पुलिस पर गांव वालों ने किया हमला
3 शबनम से भी खतरनाक जुर्म! इस महारानी ने कई कुंवारी लड़कियों की हत्या कर दी, फांसी नहीं, मिली यह सजा…
ये पढ़ा क्या?
X