ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: 89 पशुओं के सिर लेकर भारत में घुस रहे थे 16 बांग्लादेशी, बैन दवाओं की 1985 गोलियां भी बरामद

पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने एक छापेमारी में 16 बांग्लादेशी नागरिकों के पकड़ने की बात सामने आई है। इस छापेमारी के दौरान 89 पशुओं के सिर और र्विजत दवा की 1,895 गोलियां भी जब्त की गई है।

Author कोलकाता | October 13, 2019 9:35 AM
bsfप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दक्षिण बंगाल के जिलों में बीएसएफ द्वारा जारी सिलसिलेवार छापेमारी में 16 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया है। यह गिरफ्तारी शुक्रवार (11 अक्टूबर) को हुई है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार (12 अक्टूबर) को यह जानकारी दी है। बता दें कि बीएसएफ ने अक्टूबर में सीमावर्ती मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तरी 24 परगना और नदिया जिलों में लगातार छापेमारी की है। इस छापेमारी के दौरान 89 पशुओं के सिर और र्विजत दवा की 1,895 गोलियां भी जब्त की गई है। बता दें कि बीएसएफ द्वारा पूरे इलाके की तलाशी की जा रही है।

अलग-अलग जिलों से हुई गिरफ्तारीः मामले में अधिकारी ने बताया कि भारत में अवैध रूप से घुसने का प्रयास करते हुए उत्तरी 24 परगना जिले के स्वरूप नगर इलाके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं हाकिमपुर इलाके से नौ बांग्लादेशियों को पकड़ा गया है। उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि मालदा जिले के वैष्णवनगर इलाके में ऐसी ही कोशिश करते हुए दो अन्य बांग्लादेशियों को भी पकड़ा गया है।

National Hindi News, 13 October 2019 Top Headlines Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

घुसपैठियों के साथ पशुओं के सिर भी जब्तः बीएसएफ अधिकारियों ने इस गिरफ्तारी पर बयान देते हुए कहा कि इस साल 12 अक्टूबर तक दक्षिण बंगाल सीमांत के बीएसएफ जवानों ने 1,238 बांग्लादेशी घुसपैठियों को पकड़ा गया है। इसके साथ 26,750 पशुओं के सिर भी जब्त किए गए हैं। बता दें कि इलाके की लगातार तलाशी बीएसएफ द्वारा की जा रही है।

जुलाई 2019 में 98 मवेशियों को किया था जब्तः बता दें कि बीएसएफ ने जुलाई 2019 में मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नदिया जिले में छापा मारकर 98 मवेशियों को जब्त किया था। इस छापेमारी में चार भारतीय पशु तस्कर और दो बांग्लादेशी घुसपैठिए भी पकड़े गए थे। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के सीमा से सटे इलाकों में अकसर घुसपैठ करने की बाते सामने आती है। ऐसे में बीएसएफ ने कई घुसपैठियों को गिरफ्तार भी किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi: ‘गांधी संकल्प यात्रा’ के दौरान BJP नेताओं पर पटाखे से हमला, बाल-बाल बचे Manoj Tiwari
2 उत्तर प्रदेश: हफ्ते भर में तीसरे BJP नेता की हत्या, पार्षद को बाइक सवारों ने मारी गोली, मौके पर ही मौत
3 WhatsApp कॉल कर कहा- आपने KBC में जीते 35 लाख रुपए, फिर डिटेल मांगकर ऐंठ लिए 87 हजार
यह पढ़ा क्या?
X