ताज़ा खबर
 

Delhi Airport पर बीएसएफ के जवान ने महिला के बैग से चुराई 15 लाख की ज्वैलरी, जल्दी पैसा कमाने के लिए की वारदात

पुलिस के मुताबिक, जब महिला बोर्डिंग के लिए इंतजार कर रही थी। उस वक्त बीएसएफ के एएसआई ने महिला के पर्स से कथित तौर पर 15 लाख की ज्वैलरी चोरी कर ली।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स – जनसत्ता)

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक महिला के हैंडबैग से सोने व हीरे की ज्वैलरी चोरी करने के आरोप में बीएसएफ के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) को बुधवार (10 जुलाई) को गिरफ्तार कर लिया गया। इस ज्वैलरी की कीमत करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान नरेश कुमार के रूप में हुई है। उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह बागडोगरा में पोस्टिंग कराना चाहता था, जिसके लिए उसने जल्दी पैसा हासिल करने के लिए यह रास्ता अपनाया। आरोपी ने बताया कि उसने वारदात को उस वक्त अंजाम दिया, जब महिला श्रीनगर जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर अपने पति का इंतजार कर रही थी। वहीं, आरोपी जवान उस वक्त आईजीआई एयरपोर्ट पर बागडोगरा जाने के लिए फ्लाइट का इंतजार कर रहा था।

National Hindi News, 11 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

महिला ने पुलिस को बताया कि बोर्डिंग फॉर्मेलिटीज व सिक्योरिटी चेक के बाद वह एक सीट पर बैठ गई और अपना हैंडबैग कुर्सी के नीचे रख दिया। करीब 5 मिनट बाद महिला को एहसास हुआ कि जिस बैग में उसका कीमती सामान रखा था, वह सीट के नीचे नहीं है। जब बैग नहीं मिला तो महिला ने शोर मचा दिया और पुलिस को सूचना दी।

Bihar News Today, 11 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के डिप्टी कमिश्नर संजय भाटिया ने बताया, ‘‘शिकायत मिलते ही सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई और एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगालनी शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने देखा कि एएसआई नरेश कुमार महिला यात्री की कुर्सी के नीचे से बैग उठा रहा है।’’

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि आरोपी की पहचान होने के बाद उसकी तलाश शुरू कर दी गई। नरेश कुमार को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह बागडोगरा के लिए फ्लाइट पकड़ने जा रहा था। शुरुआत में उसने बैग चोरी करने से इनकार किया। हालांकि, जांच के दौरान उसके पास बैग के अलावा सोने व हीरे की ज्वैलरी बरामद हो गई। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके उसे हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी ने आसानी से पैसा कमाने के मकसद से इस वारदात को अंजाम दिया। वहीं, मेडिकल जांच में पुष्टि हुई है कि नरेश कुमार नशे में था। बाद में नरेश कुमार ने पुलिस को बताया कि चोरी के शक से बचने के लिए वह जल्द से जल्द अपनी फ्लाइट पकड़ना चाहता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Telangana: सरपंच के आदेश के बाद 50 कुत्तों को जहर देकर मार डाला, ट्रकों में भरकर शव लगाए ठिकाने
2 ई कॉमर्स कंपनी को लौटाया नकली आईफोन, बॉडी बिल्डर गिरफ्तार
3 Ghaziabad: कहासुनी हुई तो भड़क गया युवक, बाइक से निकाला पेट्रोल और मां पर छिड़ककर लगा दी आग
ये पढ़ा क्या?
X