ताज़ा खबर
 

आदमखोर पुलिसवाला: पत्नी ने ही खोली पोल, कहानी सुनकर कांप जाएगी रूह

एक ऐसे इंसान की कहानी, जो अपने दोस्त के साथ मिलकर पत्नी की हत्या करके उसके गोश्त खाने की योजना बना रहा था।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है। Image Source: AP

इंसान का वहशीपन आपकी सोच से भी आगे जा चुका है। दुनिया में तमाम तरह के अपराध हो चुके हैं, इनमें इंसानों का मार कर खा जाने वाले अपराधी भी शामिल हैं। अमेरिका में साल 2012-13 में ऐसा ही एक मामला सामने आया न्यूयॉर्क पुलिस के अधिकारी गिरफ्तार किया गया, उस पर महिलाओं के अपहरण, बलात्कार, हत्या और फिर इंसानी गोश्त खाने की साजिश रचने का आरोप लगा। हैरान करने वाली बात ये है कि इस अधिकारी के इन हैरान कर देने वाले मंसूबों की जानकारी, पुलिस को आरोपी की पत्नी के माध्यम से ही लगी।

क्या है पूरा मामला: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में गिलबर्टो वैले और कैथलीन मैंगन वैले नामक विवाहित जोड़ा रहता था। गिलबर्टों घंटों इंटरनेट पर समय बिताया करता था, उसकी पत्नी को यह बात खटकती थी, शक के आधार पर उसने पति के कंप्यूटर में एक ऐसा सॉफ्टवेयर इंस्टॉल कर दिया ताकि यह जानकारी लग सके कि उसका पति किसी और महिला से किस तरह की बातें करता है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक कैथलीन को अंदाजा भी नहीं था कि आने वाले कुछ दिनों में जो जानकारी सामने आएगी वो अविश्वसनीय होगी।

कैथलीन को पता लगा कि उसका पति किसी महिला से नहीं बल्कि इंटरनेट पर महिलाओं के यौन शिकार होने की घिनौनी तस्वीरें ढूंढ रहा था। इतना ही नहीं वह महिला को अपहरण करने और इंसानी गोश्त को पकाने की रेसिपी भी ढूंढ रहा था। इसके अलावा गिलबर्टो, एक वेब फोरम पर अपना नाम बदलकर इंसानी गोश्त खाने और यौन हमलों से जुड़े हमलों के अनुभवों को साझा कर रहा था।

दोस्त के साथ औरत की हत्या करके उसके गोश्त को खाने की योजना: गिलबर्टों अन्य पुरुषों के साथ इंटरनेट पर चैट किया करता था, योजना बनाते थे कि किस औरत को कहां किडनैप करेंगे, कैसे हत्या करेंगे और फिर उसे खा लेंगे। गिलबर्टों की पत्नी कैथलीन की रूह उस वक्त कांप गई, जब उसे पता चला कि वह अपने दोस्त के साथ, अपनी ही पत्नी कैथलीन और उसकी एक दोस्त को मारकर खाने की योजना बना रहे हैं। डर के मारे घर से भागी कैथलीन ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी और गिलबर्टों के कंप्यूटर का एक्सेस भी दिया।

जब मामला कोर्ट में चला तो कैथलीन ने जज के सामने सारी बात तफ्तीश के साथ रखी। उसने रोते हुए बताया कि गिलबर्टो मेरे पैरों को बांधकर मेरा गाल काटना चाहते थे। ताकि ऐसा करने पर जो फव्वारा निकले उसका आंनद ले सके।

कोर्ट में पहुंचा मामला तो उलट गई कहानी: कोर्ट इस मामले में गिलबर्टों को ज्यादा दिनों तक सलाखों के पीछे नहीं रख पाई, क्योंकि गिलबर्टों के खिलाफ जो सबूत मिले थे, उनसे जुड़े एक भी साक्ष्य ऐसे नहीं थे, जिनमें महिलाओं को नुकसान पहुंचाया गया हो। गिलबर्टों की वकील ने इस मौलिक अधिकारों से जोड़ते हुए बताया कि वैले को सोचने का अधिकार है, अपनी बात कहने का भी अधिकार है और इनसे उपजी कल्पनाओं को लिखने का भी अधिकार है। वकील ने कहा कि यह शुद्ध रूप से एक कल्पना है, जिसका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है।

गिलबर्टो बन गया लेखक: मीडिया ने गिलबर्टों को आदमखोर पुलिसवाला कहा, लॉ स्कूल में इस मामले को केस स्टडी के तौर पर पढ़ाया जाता है, जहां बताया जाता है कि कब इच्छाएं अपराध बन जाती हैं। हालांकि गिलबर्टों पर अपहरण की साजिश और सरकारी दस्तावेजों के बेजां इस्तेमाल का आरोप लगा। कोर्ट ने अपराध की शुरुआती अवस्था करार देते हुए कुछ दिनों की सजा सुनाई। जेल से बाहर निकलने के बाद गिलबर्टों ने उपन्यास लिखने शुरू किए, अब वह उन चीजों को लिखकर पैसा कमा रहा है जिसे कभी चोरी छिपे लिखा करता था।

Next Stories
1 Manilal Patidar: उत्तर प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी की कहानी जिस पर रखा गया है 1 लाख का इनाम
2 एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पिता की हो गई थी हत्या, दिल्ली पुलिस में DCP बना बेटा, रोहित राजबीर सिंह की कहानी
3 बीमा की राशि पाने के लिए जिंदा शख्स को कागजों में किया मृत घोषित, ठगों ने पत्नी के नाम से खुलवाया बैंक अकाउंट
ये पढ़ा क्या?
X