scorecardresearch

म्यूजिशियन ने लड़की को अगवा कर बेरहमी से किया कत्ल, सीरियल किलर टेड बंडी से था प्रेरित; 30 साल की सजा

Murder And kidnapping case: ब्रिटिश व्यक्ति कोडी एकलैंड अमेरिकी सीरियल किलर टेड बंडी से प्रेरित था। इस रॉक म्यूजिशियन को 18 वर्षीय बॉबी-ऐनी मैकलियोड की बेरहमी से हत्या और अपहरण के मामले में 30 साल और 190 दिनों की सजा सुनाई गई है।

American serial killer Ted Bundy | Ted Bundy | rock musician | brutal murder and kidnapping case
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

ब्रिटेन में एक रॉक म्यूजिशियन को 18 साल की लड़की की हत्या करने के मामले में 30 साल के सजा सुनाई गई है। मामले में चौंकाने वाली बात तो यह थी कि रॉक म्यूजिशियन अमेरिकी सीरियल किलर टेड बंडी से प्रभावित था। अदालत ने उसे सजा सुनाते हुए कि आरोपी दोहरा जीवन जी रहा था। आरोपी ने लड़की को पहले अगवा किया था फिर जंगल में ले जाकर कई बार हथौड़े से हमला किया और शव वहीं फेंक दिया था।

जानकारी के अनुसार, 24 वर्षीय एक ब्रिटिश व्यक्ति कोडी एकलैंड अमेरिकी सीरियल किलर टेड बंडी से प्रेरित था। इस रॉक म्यूजिशियन को 18 वर्षीय बॉबी-ऐनी मैकलियोड की बेरहमी से हत्या और अपहरण के मामले में 30 साल और 190 दिनों की सजा सुनाई गई है। डेवोन और कॉर्नवाल पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस घटना की पूरी जानकारी दी है।

पुलिस के अनुसार, म्यूजिशियन कोडी एकलैंड ने 20 नवंबर, 2021 को प्लीमेट, इंग्लैंड के बस स्टॉप पर 18 वर्षीय बॉबी-ऐनी मैकलियोड को अपना निशाना बनाया था। उसने पहले उसके सिर पर वार किया, फिर अपनी कार में उसे अगवा कर जंगल में ले गया था। इसके बाद उसने लड़की को प्रताड़ित किया और हत्या कर दी थी। इसके बाद वह शव को जंगल में फेंककर अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने चला गया था।

पुलिस ने बताया कि उसने घटना के तीन दिन बाद पकड़े जाने पर खुद अपराध कबूल कर लिया था। जांच के दौरान पाया गया था कि ऑकलैंड के फोन से अमेरिकी सीरियल किलर टेड बंडी और उसके द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियारों की तस्वीरें मिली थीं। अब उसे प्लायमाउथ क्राउन कोर्ट में 30 साल की सजा सुनाई गई थी।

बता दें कि, यूएस सीरियल किलर टेड बंडी ने 1970 के दशक के दौरान कई युवतियों के अपहरण, बलात्कार और हत्या को अंजाम दिया था। ऑकलैंड ने पुलिस को बताया कि हत्या के एक दिन बाद वह बहुत ज्यादा खुश था और एक दोस्त के साथ पिज्जा खाने गया था। इसके बाद ऑकलैंड अपनी बैंड प्रैक्टिस में भी शामिल हुआ था और एक पब में घंटों शराब पी थी।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.