ताज़ा खबर
 

पत्नी के भ्रष्टाचार को लेकर सवाल पूछा तो रिपोर्टर पर भड़के राष्ट्रपति, बोले- तुम्हारे मुंह पर घूंसा मारना चाहता हूं

राष्ट्रपति ने एक पत्रकार को घूंसा मारने की धमकी दी। इस पत्रकार ने एक बड़े भ्रष्टाचार के मामले में उनकी पत्नी की भूमिका को लेकर सवाल पूछ दिया था।

brazil, journalistराष्ट्रपति की बात सुनने के बाद पत्रकार प्रदर्शन करने लगे।

पत्नी के भ्रष्टाचार पर सवाल पूछे जाने पर राष्ट्रपति, रिपोर्टर पर ही भड़क गए। गुस्साए राष्ट्रपति ने कहा ‘मैं तुम्हारे मुंह पर घूंसा मारना चाहता हूं। दरअसल ब्राजील के राष्ट्रपति Jair Bolsonaro ने रविवार को एक पत्रकार को घूंसा मारने की धमकी दी। इस पत्रकार ने एक बड़े भ्रष्टाचार के मामले में उनकी पत्नी की भूमिका को लेकर सवाल पूछ दिया था। बताया जा रहा है कि ऱाष्ट्रपति ब्राजील में Metropolitan Cathedral के नियमित दौरे पर थे और उस वक्त वहां कई पत्रकार भी मौजूद थे।

इस दौरान ‘O Globo’ के पत्रकार ने एक मैग्जीन की रिपोर्ट (जिसमें फर्स्ट लेडी Michelle Bolsonaro के भ्रष्टाचार में संलिप्ता को लेकर दावा किया गया है) पर सवाल पूछा था। इस मामले में एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी Fabrício Queiroz का नाम आया था। पत्रकार ने राष्ट्रपति से फर्स्ट लेडी मिशेल बोल्सोनारो और फ़बेरिसियो क्यूरीओज़ से जुड़ा सवाल पूछा।

यहां बता दें कि क्यूरीओज़ एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं, जो राष्ट्रपति के दोस्त और उनके बेटे फ्लेवियो बोल्सोनारो के पूर्व सलाहकार और मौजूदा सीनेटर हैं। क्विरोज़ और फ्लेवियो बोल्सोनारो के खिलाफ एक मामले की जांच चल रही है। आरोप है कि इन दोनों ने सरकारी कर्मचारियों से कथित रूप से ठगी की है। यह ठगी उस वक्त हुई, जब फ्लेवियो बोल्सनारो रियो डी जनेरियो के स्थानीय लॉ मेकर थे और इससे पहले जनवरी 2019 में जेयर बोल्सनारो राष्ट्रपति बने थे। बताया जा रहा है कि इस स्कीम में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है।

इस मामले में इन दोनों के खिलाफ फिलहाल जांच चल रही है। मैग्जीन का दावा है कि Fabrício Queiroz ने साल 2011 और 2016 के बीच सारे फंड Flavio Bolsonaro के खाते में डाल दिया था। इस स्कैम में फर्स्ट लेडी Michelle Bolsonaro का भी नाम आया है। इस मामले में ब्राजील की फर्स्ट लेडी ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है।

इसी मामले को लेकर सवाल पूछे जाने पर jair Bolsonaro नाराज हो गए। उनके नाराज होने के बाद वहां कुछ पत्रकार प्रदर्शन भी करने लगे। हालांकि राष्ट्रपति ने पत्रकारों के विरोध प्रदर्शन को नजरअंदाज कर दिया और वहां से चले गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ISIS संदिग्ध आतंकी के घर से मिली सुसाइड बम जैकेट, विस्फोटक; पत्नी बोली- मैं मना करती थी, पिता ने कहा- पता होता तो बेघर कर देता
2 ‘मुझे शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया पीटा और गला दबाया’, मशहूर बिजनेस वुमन Paris Hilton ने सुनाई आपबीती
3 मध्य प्रदेश: घर के अंदर 5 लोगों के गले में फंदा और सभी के पांव जमीन से सटे, हत्या या आत्महत्या? हो रही जांच
ये पढ़ा क्या?
X