ताज़ा खबर
 

मीका सिंह को पकड़ा, विवेक ओबेरॉय, रामगोपाल वर्मा सहित कई हस्तियों की प्रॉपर्टी पर डाली रेड, ड्रग्स केस में NCB के इस अफसर की एंट्री ने उड़ाई बॉलीवुड की नींद

शीर्ष स्तर के अधिकारी समीर वानखेड़े के बारे में प्रचलित है कि वो बॉलीवुड को ज्यादा पसंद नहीं करते और कई बड़े ड्रग्स रैकेट का अब तक वो पर्दाफाश कर चुके हैं।

sushant singh rajput, drug connectionमशहूर अफसर समीर वानखेड़े कई मशहूर हस्तियों पर शिकंजा कसने के लिए जाने जाते हैं।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला अब ड्रग्स के एंगल पर जा पहुंचा है। CBI, ED के अलावा Narcotics Control Bureau (NCB) भी इस मामले की जांच कर रही है। ड्रग्स वाले एंगल की जांच में टॉप आईपीएस अफसर समीर वानखेड़े की एंट्री ने बॉलीवुड की नींद उड़ा रखी है। शीर्ष स्तर के अधिकारी समीर वानखेड़े के बारे में प्रचलित है कि वो बॉलीवुड को ज्यादा पसंद नहीं करते और कई बड़े ड्रग्स रैकेट का अब तक वो पर्दाफाश कर चुके हैं। यह वहीं अफसर हैं जिन्होंने साल 2013 में मशूहर गायक मीका सिंह को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा था। इतना ही नहीं समीर वानखेड़े ही वो अफसर हैं जिन्होंने कई बॉलीवुड हस्तियों मसलन – अनुराग कश्यप, विवेक ओबेरॉय और रामगोपाल वर्मा की प्रॉपर्टी पर पहले छापेमारी भी की थी।

मुंबई एयरपोर्ट पर सोने की बनी क्रिकेट वर्ल्ड कप ट्रॉफी को जब रिलीज किया गया तब समीर वानखेड़े ने बिना कस्टम ड्यूटी चुकाए कप को वहां से ले जाने की अनुमति नहीं दी थी। 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी समीर वानखेड़े की पहली पोस्टिंग मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ऑफिसर के तौर पर हुई थी। विभाग में नौकरी के दौरान उन्होंने कई मशहूर हस्तियों को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका और उनके द्वारा विदेश से लाए गए सामानों पर टैक्स वसूला। उन्होंने 2000 से ज्यादा मशहूर लोगों के खिलाफ टैक्स नहीं देने पर केस भी दर्ज किया था।

समीर वानखेड़े के बेहतरीन काम को देखते हुए ही उनकी पोस्टिंग बाद में आंध्र प्रदेश और यहां तक की दिल्ली में भी की गई थी। उनके नेतृत्व में जांच टीम ने 17,000 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स भी बरामद की थी। समीर वानखेड़े को ड्रग्स जैसे गंभीर केसों का विशेषज्ञ माना जाता है। डीआरआई में तैनात समीर वानखेड़े को पिछले हफ्ते ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में भेजा गया है। अब समीर मुंबई में मौजूद एनसीबी की उस टीम का हिस्सा हैं, जो सुशांत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है।

आपको याद दिला दें कि अप्रैल 2016 में ठाणे पुलिस ने दो हज़ार करोड़ रुपये से भी ज़्यादा के इफ्रेडीन ड्रग तस्करी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था। सोलापुर की एक कंपनी में छापा मार कर तब करीब 23 टन इफ्रेडीन पाउडर जब्त किया गया था। इस मामले में अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी के खिलाफ ठाणे पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इतना ही नहीं ठाणे की अदालत ने दोनों के खिलाफ़ अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी मामले में वांरट भी जारी किया। हालांकि ममता कुलकर्णी खुद पर लगे इल्ज़ामों से इनकार करती रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ड्रग्स केस में मशहूर एक्ट्रेस को क्राइम ब्रांच ने लिया हिरासत में, छापेमारी भी की
2 पश्चिम बंगाल: पुलिस हाजत में BJP वर्कर की मौत, पार्टी बोली- पिटाई से किडनी हुई खराब, CBI करे जांच
3 यूपी: 20 दिन में जिले में तीसरा जघन्य अपराध- तीन साल की मासूम की रेपकर हत्या, घर से आधे किमी दूर मिली लाश
IPL 2020 LIVE
X