ताज़ा खबर
 

मधुर भंडारकर की फिल्म में मिला था रोल, अभिनेत्री का सिर काट बस से फेंक दिया; पुलिस ने मॉडल को किया था गिरफ्तार

मुंबई के अंधेरी के अंबोली इलाके में रहने वाली मिनाक्षी थापा को जब मधुर भंडारकर की फिल्म हेरोइन में छोटी सी भूमिका के लिए ऑफर मिला तब वो खुश थी।

crime, crime newsएक्ट्रेस मिनाक्षी थापा। फाइल फोटो। फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट

बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में नाम कमाने का सपना लेकर कई युवक या युवती मायानगरी मुंबई आते हैं। कई लोगों को सफलता मिलती है पर कई लोग असफल भी होते हैं। आज हम एक ऐसी उभरती अदाकारा के बारे में बात कर रहे हैं जिन्हें कभी मशहूर निर्देशक मधुर भंडारकर की एक फिल्म में रोल मिल चुका था लेकिन उनके साथ एक ऐसा भयानक हादसा हुआ जिसके बारे में किसी ने भी नहीं सोचा था।

नेपाल की रहने वाली मिनाक्षी थापा भी अन्य लड़कियों की तरह मुंबई में अपने सपने को साकार करने के लिए आई थीं। यहां आने के बाद उन्हें कुछ टीवी विज्ञापनों में काम भी मिला। मिनाक्षी थापा ने फिल्म जीरो फोर जीरो में भी छोटी सी भूमिका निभाई। मुंबई के अंधेरी के अंबोली इलाके में रहने वाली मिनाक्षी थापा को जब मधुर भंडारकर की फिल्म हेरोइन में छोटी सी भूमिका के लिए ऑफर मिला तब वो खुश थी। इस फिल्म में करीना कपूर भी थीं।

लेकिन साल 2012 में मार्च के महीने में वो अचानक लापता हो गईं। अभिनेत्री के गायब होने का यह मामला बेहद हाईप्रोफाइल था लिहाजा पुलिस इस मामले की गहन छानबीन कर रही थी। छानबीन के दौरान पुलिस ने करीब एक महीने बाद एक मॉडल प्रीति सुरीन और उसके प्रेमी अमित जायसवाल को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो एक एटीएम के अंदर मिनाक्षी के डेबिट कार्ड से पैसे निकालने की कोशिश कर रहे थे।

इन दोनों के पकड़े जाने के बाद एक्ट्रेस मिनाक्षी थापा के लापता होने की पूरी कहानी सामने आ गई। पता चला कि प्रीति और अमित जायसवाल मिनाक्षी के लिए को-ऑर्डिनेटर का काम करते थे।

उस वक्त पुलिसिया पूछताछ में इन दोनों ने खुलासा किया था कि मिनाक्षी थापा के लिए काम करते वक्त इन्हें ऐसा लगा था कि मिनाक्षी काफी दौलतमंद है। लिहाजा इन दोनों ने मिनाक्षी को किडनैप कर उनसे पैसे ऐंठने का प्लान बनाया। इस प्लान के तहत इन दोनों ने मिनाक्षी से कहा कि भोजपुरी फिल्म का एक असाइनमेंट उन्हें मिला है जिसे पूरा करने के लिए उन्हें इलाहाबाद (अब प्रयागराज) जाना होगा।

मिनाक्षी थापा प्रीति और उसके ब्वॉयफ्रेंड के साथ इलाहाबाद आ गईं। यहां इन दोनों ने उनका अपहरण कर लिया। दोनों की योजना थी कि मिनाक्षी के घर वालों से 15 लाख रुपए मांगे जाएं। लेकिन जल्दी ही इन्हें पता चला कि मिनाक्षी एक बेहद ही साधारण परिवार से आती हैं और उनके घरवाले पैसे देने में असमर्थ हैं।

इसके बाद इन दोनों ने मिलकर मिनाक्षी थापा की गला दबाकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं दोनों ने एक्ट्रेस का सिर धड़ से अलग कर दिया। बताया जाता है कि एक्ट्रेस के सिर को पॉलीथिन में लपेट कर इन्होंने चलती बस से बाहर फेंक दिया था जबकि धड़ को नहर में बहा दिया था।

हत्या के एक महीने बाद पुलिस को अभिनेत्री का धड़ मिला था। इस मामले में अदालत ने प्रीति और उसके ब्वॉयफ्रेंड को दोषी मानते हुए साल 2018 में उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

Next Stories
1 मेमन इकबाल कैसे बन गया इकबाल मिर्ची? दाऊद के सबसे करीबी का ‘मुगल-ए-आजम’ से था यह कनेक्शन…
2 बिना सरकारी मदद बनवा दी 100 किलोमीटर लंबी सड़क, कई अवार्ड से सम्मानित हो चुके IAS आर्मस्ट्रांग पाम की कहानी…
3 अवैध बार पर मारा छापा, जान से मारने की धमकी भी मिली; बहादुर IAS की कहानी
यह पढ़ा क्या?
X