ताज़ा खबर
 

बिहार: नूरी खातून की जुबान काट जिंदा जलाया, परिजनों का आरोप- दफन कर फरार हो गए ससुराल वाले; FIR दर्ज

अब इस मामले में मृतक महिला की मां सजरून नेशा ने 7 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि नूरी को ढाई साल का एक बेटा भी है जिसे उसकी मां की हत्या के पहले नानी के घर भेज दिया गया था।

fire,सांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव

बिहार के बगहा जिले की रहने वाली नूरी खातून की मौत के बाद उनके परिजनों ने युवती के घऱवालों पर गंभीर आरोप लगाए है। युवती के घऱवालों का कहना है कि उनकी बेटी की हत्या से पहले उसकी जुबाई काटी गई और फिर उसे जिंदा जला दिया गया। घटना के बारे में विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 3 साल पहले नूरी खातून की शादी पहाड़ी मझौवा के रहने वाले शकूर मियां के साथ हुई थी। नूरी के परिजनों का कहना है कि शादी के बाद से ही उनकी बेटी पर पैसे देने का दबाव बनाया जा रहा था।

दहेज के लिए नूरी के साथ कई बार मारपीट भी की गई। नूरी को प्रताड़ित करने का आरोप उसके पति पर भी लगा । अब नूरी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद उसके परिजनों का कहना है कि नूरी की हत्या उसके ससुराल वालों ने बड़ी ही बेरहमी के साथ की है। आरोप है कि दहेज के लालच में नूरी के साथ मारपीट की गई और फिर उसकी जुबान काट दी गई। इतने से भी जब ससुराल वालों का दिल नहीं भरा तब नूरी पर केरोसिन तेल डाल कर उन्हें जिंदा जला दिया गया। इतना ही नहीं आनन-फानन में नूरी को एक नहर किनारे दफन कर सभी आरोपी फरार भी हो गए।

अब इस मामले में मृतक महिला की मां सजरून नेशा ने 7 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि नूरी को ढाई साल का एक बेटा भी है जिसे उसकी मां की हत्या के पहले नानी के घर भेज दिया गया था। इधऱ केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए सबसे पहले डेड बॉडी की तलाश शुरू कर दी।

जल्दी ही पुलिस ने नहर के पास से नूरी का शव बरामद कर लिया। हालांकि मामले के सभी नामजद आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने कहा कि सभी आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

Next Stories
1 बिहार: प्यार पर पहरा! लड़की के साथ संबंध रखने के आरोप में प्रेमी को जूते-चप्पल से पीटने का वीडियो वायरल, FIR दर्ज
2 रेप कर लो, पर जान मत लो- गिड़गिड़ाई तब सिर पर पत्थर मारना छोड़ा; पीड़िता की ख़ौफ़नाक आपबीती पर राहुल गांधी बोले- यही है ‘बेटी बचाओ’ का सच
3 यूपी: क्लास में घुस छात्र को साथी ने मारी गोली, घर जाकर छात्रा पर भी दागी गोली; आरोपी को लोगों ने पकड़ा
ये पढ़ा क्या?
X