scorecardresearch

जिस पत्नी की हत्या के आरोप में पति काट रहा सजा, वो जालंधर में प्रेमी के साथ मिली जिंदा, जानें मामला

Bihar: एक अजीबोगरीब मामले में, पुलिस को पता चला कि जिस महिला को बिहार में मृत घोषित कर पति को हत्या के आरोप में जेल भेज दिया गया है। दरअसल, वह अपने प्रेमी के साथ जालंधर में रह रही थी।

Mumbai, Helmet necessary, Both bike riders, MVA Act, DL suspended, 500 Fine, Mumbai Police
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Indian Express)

बिहार के मोतिहारी जिले से एक प्रेम त्रिकोण का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मामला कुछ ऐसा है कि बिहार में मृत घोषित की गई महिला अपने प्रेमी के साथ पंजाब के जालंधर में रह रही थी। घटनाक्रम में चौंकाने वाली बात तो यह है कि इसी महिला की कथित हत्या के आरोप में उसका पति जेल की सजा काट रहा था। पुलिस द्वारा अब महिला को वापस मोतिहारी ले आया गया है।

पुलिस के अनुसार, महिला की पहचान शांति देवी के रूप में की गई है, जिसकी शादी 14 जून, 2016 को लक्ष्मीपुर निवासी दिनेश राम से शादी की। शादी के कई सालो बाद शांति कथित तौर पर 19 अप्रैल को अपने पति के घर से भाग गई और पंजाब में अपने प्रेमी के साथ रहने लगी। महिला के घर से लापता होने के बाद उसके परिजनों ने पुलिस से संपर्क किया और दहेज प्रताड़ना-हत्या का आरोप लगाया।

शांति के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर हत्या के आरोप में जेल भेज दिया गया। शांति के पिता योगेंद्र यादव ने पुलिस को बताया था, “मेरी बेटी ने 2016 में दिनेश राम से शादी की थी, लेकिन 19 अप्रैल को मुझे सूचना मिली कि वह गायब है। मैं उसके ससुराल गया तो पता चला कि ससुराल वाले मेरी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे।”

शांति के पिता के मुताबिक,उसके ससुराल वालों ने मोटरसाइकिल और 50,000 रुपये नकद की मांग की थी। इस मामले में उन्होंने दिनेश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में दिलचस्प मोड़ तब आया, जब जांच के दौरान स्थानीय एसएचओ ने तकनीकी टीम से शांति के मोबाइल फोन की लोकेशन निकाली। इस जांच में सामने आया कि नंबर पंजाब के जालंधर शहर में सक्रिय है।

मामले में मोबाइल लोकेशन और तकनीकी निगरानी की मदद से पुलिस ने पाया कि मृत घोषित की गई महिला असल में पंजाब के जालंधर जिले में है और अपने प्रेमी के साथ रह रही थी। इस संदर्भ में पुष्टि के बाद पुलिस ने टीम का गठन किया और फिर शांति देवी को वापस बिहार के मोतिहारी ले आया गया।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X