ताज़ा खबर
 

Triple talaq: जुड़वां बेटियां हुईं तो पति बोला-तलाक, तलाक, तलाक, गोद में मासूमों को ले थाने पहुंची पीड़िता

इस मामले में फरियाद लेकर जब पीड़ित महिला अपनी जुड़वां बेटियों को गोद में लिए थाने पहुंची तो पुलिस वाले भी चौक गए।

Author Published on: August 5, 2019 1:28 PM
फोन पर महिला को तीन तलाक दिया गया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

Triple talaq:  ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून बनने के बाद अब तीन तलाक देने का मामला बिहार से उजागर हुआ है। सुपौल जिले की रहने वाली फरजाना खातून को उनके पति हाफिज इकरामुल हक ने सिर्फ इसलिए ट्रिपल तलाक दिया क्योंकि उनकी बीवी को जुड़वां बेटियां हुई थीं। इस मामले में शिकायत दर्ज कराने के लिए पीड़िता अपनी बच्चियों को गोद में लेकर महिला थाना पहुंच गई।

पीड़िता की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अब पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है। जानकारी के मुताबिक बसबिट्टी गांव की रहने वाली फरजाना खातून की शादी साल 2013 में हाफिज इकरामुल हक नाम के एक युवक से हुई थी। पीड़ित महिला ने बताया कि शादी के कुछ महीने बाद से ही उसके ससुराल वाले उसे पैसों के लिए प्रताड़ित करते थे। दो साल पहले फरजाना ने एक बेटी को जन्म दिया था और अभी पिछले महीने ही उन्हें जुड़वां बेटियां हुईं।

फरजना खातून के पति इकरामुल सऊदी अरब में रहते हैं। लेकिन जब उन्हें जुड़वां बेटियों को बारे में पता चला तब उन्होंने फोन से ही अपनी पत्नी को तीन तलाक देते हुए उससे तलाक…तलाक…तलाक कह दिया। पीड़िता के मुताबिक उसके शौहर को तीन तलाक देने के लिए उसकी सास ने ही उकसाया था।

इस मामले में फरियाद लेकर जब पीड़ित महिला अपनी जुड़वां बेटियों को गोद में लिए थाने पहुंची तो पुलिस वाले भी चौक गए। थाने में महिला ने अपने शौहर और उनके माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज कराया है। फरजाना खातून को उनके पति ने फोन पर ही तलाक दिया है। बहरहाल इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पीड़िता के ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले में नए कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून बनने के बाद संभवत: बिहार से तीन तलाक का यह पहला मामला है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के हापुड़, फिरोजाबाद और मेरठ से ट्रिपल तलाक से जुड़ी शिकायतें सामने आ चुकी हैं। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बिहार: चलती ट्रेन के एसी कोच में लूटपाट की कोशिश, विरोध करने पर महिला की हत्या, पति घायल, बेटा लापता
2 चोरी का आरोप लगा पहले पीटा, फिर दोस्तों ने काट दिया प्राइवेट पार्ट
3 भाई ने दोस्तों संग किया बहन का गैंगरेप, मूकबधिर ने इशारे से आरोपियों को पहचाना