ताज़ा खबर
 

New traffic rules: हेलमेट नहीं पहनने पर टोका तो पुलिसकर्मी ने पकड़ लिया युवक का कॉलर, बोला- तेरी इतनी हिम्मत, मुझसे पूछेगा सवाल

New Motor Vehicles Act: ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पूरे देश में वाहन चालकों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है। इस बीच बिहार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें युवक ने पुलिसकर्मी से हेलमेट नहीं लगाने का कारण पूछा तो उसे धुन दिया गया।

Author बक्सर | Updated: September 10, 2019 4:22 PM
प्रतीकात्मक फोटो – इंडियन एक्सप्रेस

New traffic rules under Motor Vehicles Act: नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत पूरे देश में वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना देना पड़ रहा है। इसके चलते ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं, जिनमें लोगों को अपने वाहन से भी ज्यादा जुर्माना भरना पड़ गया। इस बीच बिहार के बक्सर जिले में ऐसा मामला सामने आया है, जहां हेलमेट नहीं होने के चलते सवाल पूछने पर दोपहिया सवार पुलिसकर्मी ने एक युवक को धुन डाला। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पुलिसवाले खुद तोड़ रहे नियम: गौरतलब है कि देश के लोगों को ट्रैफिक रूल्स का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। ऐसे में पुलिसवालों पर भी कानून लागू होने की बात कही जा रही है, जिससे कानून व्यवस्था को कायम रखा जा सके। हालांकि, ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें खाकी पहनने वाले लोग ही उन नियमों को तोड़ते देखे गए, जिनका पालन कराने के लिए उन्हें तैनात किया गया है।

National Hindi Khabar, 10 September 2019 LIVE News Updates: लश्कर आतंकियों पर सोपोर पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, कश्मीरियों को धमकाने वाले 8 गिरफ्तार? 

हेलमेट पर सवाल पूछा तो पीट दिया: बिहार के बक्सर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बिहार पुलिस का एक एएसआई नजर आ रहा है, जो खुलेआम ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन करता है। दोपहिया वाहन पर सवार इस पुलिसकर्मी ने हेलमेट नहीं लगा रखा था। इस दौरान एक युवक ने हेलमेट नहीं लगाने को लेकर पुलिसकर्मी से सवाल पूछा तो उसने युवक को धुन डाला।

पुलिसकर्मियों के लिए यह है नियम:  बता दें कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिसकर्मियों को दोगुना चालान भरने का प्रावधान रखा गया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए बक्सर निवासी राजकमल ने एएसआई रौशन कुमार को रोका और हेलमेट नहीं पहनने को लेकर सवाल पूछा। रंगेहाथ पकड़े जाने पर एएसआई ने युवक को कॉलर पकड़कर घसीट लिया और बोला, ‘तेरी हिम्मत कैसे हुई मुझसे सवाल पूछने की?’ इसके बाद पुलिसकर्मी राजकमल को थाने ले गया और हवालात में डाल दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IIT Kanpur: फ्रांस की छात्रा ने लगाया सीनियर प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप, दूतावास और वूमेन सेल से की शिकायत
2 रेप के आरोपी को नंगा कर कुत्ते से कटवाया, प्राइवेट पार्ट चबा गया डॉगी
3 New Traffic Rules: कार रुकवाने के लिए पुलिसकर्मी ने मारा डंडा, ड्राइवर को आया हार्ट अटैक; सड़क पर ही हो गई मौत