ताज़ा खबर
 

बिहारः डीएम के साथ गलबहियां कर गाना गा रहे थे एसपी, अचानक करने लगे फायरिंग, हड़कंप

बिहार के कटिहार एसपी विदाई समारोह में हर्ष फायरिंग कर विवादों में घिर गए हैं। डीएम के साथ गलबहियां कर गाना गाते-गाते उन्होंने रिवॉल्वर निकाली और कई राउंड फायरिंग कर दी।

विदाई समारोह में फायरिंग करते कैमरे में कैद हुए बिहार के कटिहार जिले के पुलिस अधीक्षक(एसपी)(फोटो-वीडियो से)

बिहार के कटिहार एसपी विदाई समारोह में हर्ष फायरिंग कर विवादों में घिर गए हैं। डीएम के साथ गलबहियां कर गाना गाते-गाते उन्होंने रिवॉल्वर निकाली और कई राउंड फायरिंग कर दी। जिससे समारोह में हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर भी इसका वीडियो वायरल होने लगा तो लोगों ने आईपीएस अफसर की हरकत पर सवाल उठाए। यहां बता दें कि शादी-ब्याह समेत किसी भी सार्वजनिक समारोह में हर्ष फायरिंग पर प्रतिबंध है। वजह कि कई बार ऐसे समारोहों में फायरिंग के दौरान हादसे हो चुके हैं। बावजूद इसके एसपी की ओर से खुद कानून तोड़े जाने पर लोग चौंक रहे हैं।

दरअसल बिहार में सरकार ने काफी संख्या में इधर बीच आईएएस-आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। इसी सिलसिले में कटिहार के डीएम मिथिलेश मिश्रा और एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन का भी तबादला हुआ। एसपी का ट्रांसफर दिल्ली में सीबीआई में प्रतिनियुक्ति पर जाने के चलते हुआ तो डीएम का अन्य जनपद। दोनों अफसरों के लिए मातहतों ने गोल्फ मैदान में फेयरवेल पार्टी रखी थी। देर रात जश्न चल रहा था। इस दौरान डीएम मिथिलेश मिश्र फिल्मी गीत- ये दोस्ती हम नही छोडेंगे…गाने लगे तो एसपी भी गलबहियां कर सुर में सुर मिलाने लगे।


इस बीच एसपी जश्न में इतने डूब गए कि उन्हें नियम-कायदे का भी ध्यान नहीं रहा और रिवॉल्वर निकालक हवा में धांय-धांय आठ गोलियां दागीं। गोलियों की आवाज सुनकर समारोह में हड़कंप मच गया। चूंकि खुद एसपी ने हवाई फायरिंग की थी, इस नाते लोग हक्का-बक्का रहे। थोड़ी देर के लिए डीएम भी हतप्रभ हुए, मगर उन्होंने एसपी से कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की।उधर कहा जा रहा है कि सार्वजनिक समारोह में हर्ष फायरिंग करते कैमरे में कैद होने पर आईपीएस अफसर की प्रतिनियुक्ति का मामला अधर में लटक सकता है। शासन स्तर से कार्रवाई भी हो सकती है। बहरहाल पूरे जिले में एसपी की फायरिंग की चर्चा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App