ताज़ा खबर
 

बिहार: 4 दिन पहले चुनाव का ऐलान होने के बाद राज्य में बढ़ीं आपराधिक घटनाएं, पत्रकार को भी मारी गोली

ताजा घटनाक्रम में अपराधियों ने प्रदेश के गोपालगंज जिले में मंगलवार (29-09-2020) की सुबह एक दैनिक अखबार के पत्रकार राजन पांडे को भी गोली मार दी।

crime, bihar, bihar newsकहा जा रहा है कि पत्रकार को बाइक से खदेड़ कर गोली मारी गई है। फोटो सोर्स – सोशल मीडिया

बिहार में 4 दिन पहले ही विधानसभा चुनावों का ऐलान किया गया है।  चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से राज्य में आपराधिक गतिविधियां भी बढ़ गई हैं। ताजा घटनाक्रम में अपराधियों ने प्रदेश के गोपालगंज जिले में मंगलवार (29-09-2020) की सुबह एक दैनिक अखबार के पत्रकार राजन पांडे को भी गोली मार दी। बताया जा रहा है कि यह घटना जिले के माझा बाजार थाना क्षेत्र की है। राजन पांडे सुबह के वक्त घर से टहलने के लिए निकले थे। बताया जा रहा है कि घर से कुछ ही दूर जाने के बाद बाइक पर सवार तीन अपराधी उनके पीछे लग गए। अपराधियों ने काफी दूर तक पत्रकार राजन पांडे को खदेड़ा और फिर एक सुनसान जगह पर उनके ऊपर गोलियों की बौछार कर उन्हें ढेर कर दिया।

राजन को आननफानन में गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया और हालत नाजुक होने पर उन्हें गोरखपुर रेफर किया गया है। गोरखपुर जाते समय पत्रकार राजन पांडे ने राजेंद्र यादव, राजकुमार सिंह और नन्हें सिंह का नाम बतौर आरोपी लिया है। जिले के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है। आरोपियों को पकड़ने के लिए कोशिशें की जा रही हैं और अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इनमें से 2 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है।

महिला कॉन्स्टेबल के बेटे की हत्या: सोमवार की रात समस्तीपुर के सबसे रिहायशी इलाके में रिंकू चौधरी नाम के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रिंकू चौधरी काशीपुर गर्ल्स हॉस्टल के पास स्थित अपने घर के पास बैठे थे और अपराधियों ने उन्हें वहीं ढेर कर दिया। रिंकू चौधरी की मां समस्तीपुर मंडल कारा में महिला कॉन्स्टेबल के तौर पर तैनात हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के महिला कॉन्स्टेबल के बेटे को 15 गोलियां लगी थीं।

वैशाली में ठेकेदार की हत्या: बिहार के वैशाली में बिदुपुर थाना क्षेत्र के मधुरापुर गांव में सोमवार की देर शाम एक ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 36 साल के बिजेन्दर राय गंगाब्रिज थाने के तेरसिया शाहपुर गांव के रहने वाले थे। ठेकेदार को एक निजी स्कूल के पास गोली मारी गई थी। इसके बाद उन्हें बिदुपुर पीएचसी में लाया गया था जहां से प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल हाजीपुर रेफर किया गया। हाजीपुर सदर अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

JDU नेता को मारी गोली: आऱा के नवादा थाना क्षेत्र के जगदेवनगर मुहल्ले में जदयू नेता प्रिंस सिंह बजरंगी और उनके एक साथी मिथुन सिंह को अपराधियों ने गोली मार दी थी। इस घटना में पेशे से प्रॉपर्टी डीलर मिथुन सिंह की मौत हो गई थी जबकि प्रिंस सिंह का इलाज जारी है। रविवार की शाम अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया था। हालांकि इस गोलीबारी को क्यों अंजाम दिया गया इसकी जांच जारी है।

मुखिया की हुई हत्या:  रविवार को ही गोपागलगंज से सटे सिवान जिले में अपराधियों ने बाइक से घर लौट रहे बलऊ पंचायत के मुखिया सुनील कुमार सिंह उर्फ दरारी सिंह को गोली मार दी थी। इस हत्याकांड में सियासी रंजिश की बातें भी सामने आई थीं। कहा जा रहा था कि मुखिया के चुनाव से संबंधित पुरानी अदावत में सुनील सिंह को गोली मार दी गई है।

रिटायर्ड SI की हत्या: शनिवार-रविवार की देर रात सिवान के ही नौतन थाना क्षेत्र के अगौता गांव के रहने वाले रिटायर्ड SI गोरख प्रसाद की लूटपाट के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जानकारी सामने आई थी कि भठही गांव के पास अपराधियों ने गोरख प्रसाद की बोलेरो गाड़ी को ओवरटेक किया। बेखौफ अपराधियों ने पहले उनसे लूटपाट की कोशिश की और विरोध करने पर गोरख प्रसाद को गोली मार दी। अपराधी उनकी गाड़ी भी लेकर भाग गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रणवीर यादव: नीतीश के सामने चलाई गोली, नरसंहार के लगे आरोप; 2 सगी बहनों से शादी कर एक को JDU MLA बनाया तो दूसरी को दिलाया RJD का टिकट
2 Assam Police Paper Leak: फरार BJP नेता और पूर्व डीजीपी पर इनाम घोषित, देश छोड़ कर भागने का शक; लुक आउट नोटिस जारी
3 यूपी: गैंगरेप के बाद जुबान काटी और मरोड़ दी गर्दन, दलित युवती ने तोड़ा दम; प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा
यह पढ़ा क्या?
X