ताज़ा खबर
 

बिहार: दरोगा ने कहा- ब्रैंडेड जूता व 7 हजार रुपए दो, लगा दूंगा धारा 144, एसएसपी ने किया सस्पेंड

पीड़ित ने बताया कि दीघा-आशियाना रोड पर एक जमीन को लेकर उसका विवाद चल रहा है। वह धारा 144 लगवाना चाहता था, जिसके लिए दरोगा ने ब्रैंडेड जूते व 7 हजार रुपए की डिमांड की थी।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

बिहार के पटना में एक भूमि विवाद के मामले में धारा 144 लगाने के नाम पर दीघा थाने के दरोगा पंकज कुमार ने घूस में ब्रैंडेड कंपनी के जूते और सात हजार रुपये ले लिये। इसके बाद भी दरोगा ने पीड़ित की बात नहीं सुनी तो पीड़ित ने दरोगा से हुई बातचीत की ऑडियो वायरल कर दी। वायरल ऑडियो में दरोगा के साथ दलाल मुकेश कुमार भी पीड़ित से बात करते हुए सुनाई दे रहा है।

एसएसपी ने दरोगा को निलंंबित किया: यह मामला रविवार (22 सितंबर ) को बाहर आने पर एसएसपी गरिमा मलिक ने दरोगा पंकज कुमार को निलंबित कर दिया। साथ ही उन्होंने निर्देश दिया है कि दरोगा के खिलाफ जांच कर विभागीय कार्रवाई भी की जाए।

National Hindi News, 23 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

धारा 144 लगाने के लिए मांगी थी रिश्वत:  इस मामले में दीघा पाटीपुल की पत्तल गली निवासी शत्रुघ्न यादव पीड़ित हैं। उन्होंने बताया कि दीघा-आशियाना रोड पर एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा है, जिस पर पीड़ित को धारा 144 लगवानी थी। इसके लिए पीड़ित ने दरोगा और दलाल से बात की। धारा 144 लगाने के लिए दरोगा ने पीड़ित से एक ब्रैंडेड जूता और सात हजार रुपये की मांग की। पीड़ित ने उसी दिन जूता खरीदकर दरोगा को सौंप दिया।

दरोगा ने रिश्वत लेने के बाद भी नहीं किया काम:  पीड़ित के अनुसार, दरोगा ने मुझसे रुपए भी लिए और भू-माफियाओं से मिलकर मेरा काम भी नहीं किया। हालांकि दीघा थाने में पंकज कुमार को लेकर पहले से कई तरह की चर्चाएं चल रही थीं। थाने पर अक्सर दलालों का आना-जाना लगा रहता था। दीघा के थानेदार फूलदेव चौधरी के नहीं रहने पर थाने की कमान पंकज कुमार की हाथों में रहती थी। वहां लोगों का मानना है कि थाने में दरोगा पंकज कुमार की चलती थी। पंकज कुमार थानेदार फूलदेव चौधरी से छिपकर डील करता था और थानेदार को इस बात की भनक तक नहीं लगने देता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘रेप कर दूं…हत्या करूं…या बेटे से संबंध बनाओ’, ऑप्शन देकर महिला से रेप करने वाला पकड़ा गया, सीरियल रेपिस्ट होने की आशंका
2 Haryana Assembly Election 2019: ‘मैं प्रशांत किशोर, दिला दूंगा हरियाणा का टिकट’ कह कांग्रेस नेताओं से ठगे लाखों
3 पति की हत्या कर डेड बॉडी को बिस्तर में छिपा उसी पर सोती रही, पत्नी ने खेला खूनी खेल
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit