ताज़ा खबर
 

बीजेपी विधायक की जीत के जश्न में मस्जिद पर हमला, अजान के वक्त नारे लगाने से रोका तो भड़क गए समर्थक

जिस वक्त जुलूस निकाला जा रहा था उस वक्त मस्जिद में नमाज चल रहा था। जब स्थानीय लोगों ने नमाज के वक्त जुलूस में शामिल लोगों से नारे नहीं लगाने के लिए कहा तब विधायक के समर्थक नाराज हो गए।

crime, crime news, bihar, bihar election 2020मस्जिद की गेट को तोड़ दिया गया और जमकर रोड़े बरसाए गए। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक विधायक की जीत के जश्न में चूर कुछ लोगों ने मस्जिद पर हमला कर दिया। इस दौरान मस्जिद पर पथराव भी किये गये। यह मामला पश्चिम चंपारण जिले का है। यहां सबसे पहले आपको बता दें कि हाल में आए चुनाव परिणामों में यहां के ढाका विधानसभा सीट पर बीजेपी के विधायक पवन कुमार जायसवाल ने राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी फैज़ल रहमान को हराया है।

बीजेपी विधायक की जीत के बाद मस्जिद पर हुए इस हमले के बाद SHO अभय कुमार ने बताया कि विधायक की जीत घोषित होने के थोड़ी देर बाद उनके समर्थक एक जुलूस निकाल रहे थे। जिस इलाके में यह मस्जिद स्थित है वहां करीब 20 मुस्लिम परिवार रहते हैं। जिस वक्त जुलूस निकाला जा रहा था उस वक्त मस्जिद में नमाज चल रहा था। जब स्थानीय लोगों ने नमाज के वक्त जुलूस में शामिल लोगों से नारे नहीं लगाने के लिए कहा तब विधायक के समर्थक नाराज हो गए। लाउडस्पीकर से नारे लगा रहे भाजपा विधायक के समर्थक स्थानीय लोगों से उलझ गए और फिर अचानक दोनों ही तरफ के लोग आपस में भिड़ गए।

इस दौरान मस्जिद पर पत्थर फेंका गया। हालांकि इस जुलूस में विधायक पवन कुमार जायसवाल मौजूद नहीं थे। यहां के एक स्थानीय निवासी मज़हर आलम ने बताया कि ‘इस जुलूस में करीब 500 लोग शामिल थे। जुलूस में शामिल कई लोगों ने मस्जिद पर पत्थर बरसाए, जय श्री राम के नारे लगए और दूसरे समुदाय के लोगों को गालियां भी दीं। भीड़ ने मस्जिद की गेट और खिड़कियों को तोड़ा और इस दौरान मस्जिद के अंदर रखे सामान को भी नुकसान पहुंचा।’

इधर इस मामले में स्थानीय पुलिस ने भी कार्रवाई की है। कुल 31 लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है और 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इन सभी पर हत्या की कोशिश समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह भी जानकारी दी है कि हंगामा बढ़ने के बाद इलाके में अतिरिक्त पुलिस बस की तैनाती की गई और फिलहाल वहां स्थिति कंट्रोल में है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अर्णब गोस्वामी: तलोजा जेल में कैद रिया चक्रवर्ती का भाई! अबू सलेम, अरुण गवली जैसे कई कुख्यातों का रहा ठिकाना; Republic TV के एडिटर भी वहीं हैं बंद
2 यूपी: भदोही के BJP सांसद से मांगी गई रंगदारी, बेटे को जान से मारने की दी धमकी; FIR दर्ज
3 मध्य प्रदेश: प्रेमी से शादी कराने की मांग को लेकर होर्डिंग पर चढ़ गई नाबालिग लड़की, सड़क पर हाईवोल्टेज ड्रामा!
ये पढ़ा क्या?
X