ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव पर 420 का भी केस, सरकारी उधारी भी; कोई गाड़ी नहीं

तेजस्वी यादव ने अपने नामांकन के दौरान जो ब्यौरा दिया है उसमें उन्होंने अपनी चल औऱ अचल संपत्ति के अलावा यह भी बताया है कि उनपर कई मुकदमे भी दर्ज हैं।

BIHAR, BIHAR NEWS, TEJASVI YADAVतेजस्वी यादव के खिलाफ कुल 11 मुकदमे दर्ज हैं। फाइल फोटो

बिहार विधानसभा चुनाव में राज्य के सबसे बड़े सियासी घराने के चश्म-ओ-चिराग तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव भी चुनाव लड़ रहे हैं। तेजप्रताप यादव समस्तीपुर जिले की हसनपुर विधानसभा सीट से ताल ठोक रहे हैं तो तेजस्वी यादव राघोपुर से दूसरी बार मैदान में हैं। तेजस्वी यादव महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी हैं। दोनों नेताओं ने अपना नामांकन भर दिया है। तेजस्वी यादव ने अपने नामांकन के दौरान जो ब्यौरा दिया है उसमें उन्होंने अपनी चल औऱ अचल संपत्ति के अलावा यह भी बताया है कि उनपर कई मुकदमे भी दर्ज हैं।

चल संपत्ति: तेजस्वी यादव के पास कुल 4.74 करोड़ रुपए की संपत्ति है। उनके पास साल 2015 में कुल कैश 1.2 लाख रुपया था औऱ इस साल भी यह रकम इतनी ही है। तेजस्वी यादव का बैंक बैलेंस जहां साल 2015 में 17.9 लाख रुपया था वहीं पांच सालों में बढ़कर यह 31.79 लाख रुपया हो गया है। उनके पास 4.88 लाख रुपए के बॉन्ड भी हैं। तेजस्वी के पास 4.25 लाख रुपए की ज्वैलरी है और खास बात यह है कि उनके पास कोई गाड़ी नहीं है।

अचल संपत्ति: तेजस्वी यादव की अचल संपत्ति की बात करें तो उनके पास कृषि योग्य भूमि है जिसकी कीमत 35.7 लाख रुपया है। वहीं उनके पास नॉन एग्रीकल्चर लैंड भी है जिसकी कीमत 35 लाख रुपया है। तेजस्वी के नाम पर 15 लाख रुपए का घर और 30 लाख रुपए की कर्मशियल जमीन भी है।

कई केस भी हैं दर्ज: तेजस्वी यादव पर 17,578 रुपए का बकाया है। इसके अलावा उनपर कई आपराधिक केस भी दर्ज हैं। इनमें से 11 अभी पेन्डिंग हैं। उनपर 420 यानी धोखाधड़ी और भारतीय दंड संहिता की धारा 120B यानी आपराधिक षड्यंत्र के तहत भी मुकदमा दर्ज है। उनपर भ्रष्टाचार का मुकदमा भी है।

तेजस्वी यादव ने जो चुनावी हलफनामा दायर किया है उसमें बताया है कि वो अपने बड़े भाई तेजप्रताप से ज्यादा अमीर हैं। उनके पास 5.88 करोड़ की संपत्ति है, लेकिन गाड़ी एक भी नहीं बताई। वहीं, तेज प्रताप 2 करोड़ 83 लाख की संपत्ति के मालिक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election 2020: पूर्व नक्सली पर 37 मुकदमे हैं दर्ज, पप्पू यादव ने जमानत पर चल रहे सुधीर कुमार वर्मा को दिया है टिकट
2 तेलंगाना में आफत बनी बारिश के बाद MLA पहुंचे मुआयना करने तो गुस्साई भीड़ ने फेंक कर मारी चप्पलें! सामने आया VIDEO
3 मध्य प्रदेश में दलित लड़की से रेप, पीड़िता ने कर लिया सुसाइड; झारखंड में गैंगरेप के आरोपी को गांव वालों ने की काटने की कोशिश
IPL 2020 LIVE
X