scorecardresearch

3.50 लाख लो और केस खत्म करो…अररिया में रेप के बाद पंचायत ने लगाई आबरू की कीमत, लड़की बोली- पैसे नहीं, इज्जत चाहिए

बिहार: बिहार के अररिया से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पंचायत में रेप पीड़िता की आबरू की कीमत पंचों ने तय कर दी।

3.50 लाख लो और केस खत्म करो…अररिया में रेप के बाद पंचायत ने लगाई आबरू की कीमत, लड़की बोली- पैसे नहीं, इज्जत चाहिए
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Pixabay)

बिहार के अररिया से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पंचायत में रेप पीड़िता की आबरू की कीमत पंचों ने तय कर दी। पहले इस मामले में पंचायत के दौरान सहमति बनी थी कि आरोपी लड़की से शादी कर ले लेकिन अगले ही दिन लड़के के पक्ष ने इस बात को मानने से मना कर दिया। हद तो तब हो गई जब पंचायत में कहा गया कि हर्जाने के रूप में 3.50 लाख रुपए लो और केस खत्म करो।

जानकारी के अनुसार, मामला बिहार के अररिया जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र का है। यहां एक लड़के ने नाबालिग को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया था। इस बात की खबर जब गांव वालों को लगी तो पंचायत बैठी। गुरुवार की बैठक में सहमति बनी कि आरोपी लड़के की शादी लड़की से कराई जाएगी लेकिन अगले ही दिन लड़के के पक्ष ने शादी से मना कर दिया।

इसी बात को लेकर दोनों पक्षों की जिरह पर फिर से पंचायत बैठी जिसमें सारी हदें पार हो गईं। इस पंचायत में पंचों ने नाबालिग की आबरू की कीमत साढ़े तीन लाख लगा दी गई और कहा गया कि इस मामले को यहीं रफा-दफा किया जाए। हालांकि, पंचायत में लड़की ने हाथ जोड़ते हुए कहा कि उसे किसी तरह का कोई पैसा नहीं चाहिए, उसे बस समाज में इज्जत चाहिए।

लड़की ने भरी पंचायत में यह भी कहा कि हम मर जाएंगे लेकिन मुझे अपनी इज्जत का सौदा नहीं करना है और इसके बाद उसने एक रुपया नहीं लिया। इसके बाद वह अपने घर चली गई और जहर खा लिया। लड़की ने जान देने की कोशिश में कीटनाशक खा लिया जिसके बाद परिजन उसे रानीगंज अस्पताल ले गए लेकिन उसे रेफर करके अररिया सदर अस्पताल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि लड़की की हालत गंभीर है।

थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि युवती के आवेदन पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक, लड़की का के माता-पिता नहीं है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.