scorecardresearch

भोपाल ITI कॉलेज से सामने आया चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसा मामला, 2 पूर्व छात्र हिरासत में, केस दर्ज

Bhopal: भोपाल के आईटीआई कॉलेज से चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसा मामला सामने आया है। इस मामले में 2 पूर्व छात्रों को हिरासत में लिया गया है।

भोपाल ITI कॉलेज से सामने आया चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसा मामला, 2 पूर्व छात्र हिरासत में, केस दर्ज
तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Photo Credit – PTI)

Bhopal ITI College News In Hindi: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी और IIT बॉम्बे के बाद अब भोपाल का एक सरकारी आईटीआई कॉलेज चर्चा में है, जहां कॉलेज के तीन पूर्व छात्रों पर एक लड़की को ब्लैकमेल करने, कपड़े बदलते छात्रा का अश्लील वीडियो शूट करने का आरोप है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर दो आरोपी छात्र को हिरासत में लिया लिया है जबकि एक की तलाश जारी हैं।

भोपाल के सरकारी ITI कॉलेज का मामला

इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मामला 17 सितंबर का है। घटना भोपाल के पिपलानी थाना क्षेत्र के अशोका गार्डन आईटीआई गोविंदपुरा के सरकारी आईटीआई कॉलेज की है। घटना के दिन विश्वकर्मा पूजा पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद एक छात्रा वॉशरूम में कपड़े बदल रही थी। इसी मामले को लेकर आरोप है कि कॉलेज में आरोपी छात्र राहुल यादव, खुशबू ठाकुर और अयान ने अश्लील वीडियो शूट कर लिया। छात्रा कॉलेज में डिप्लोमा कोर्स कर रही है। बता दें कि, कुछ दिन पहले ऐसा ही मामला आईआईटी बॉम्बे और चंडीगढ़ से सामने आया थे, जिसमें आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

आरोपियों ने छात्रा से मांगे थे पैसे

अशोका गार्डन थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि वीडियो बनाने के बाद,आरोपियों ने छात्रा दोस्त को वीडियो दिखाया और उससे 7 हजार रुपये की मांग की। आरोपियों ने धमकी दी कि यदि छात्रा ने पैसे नहीं दिए तो वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।

धमकी के बाद पीड़िता ने छोड़ा घर और कॉलेज

पुलिस के मुताबिक, जब आरोपियों की धमकी और मांग के बारे में छात्रा की सहेली ने उसे बताया तो उसने कॉलेज जाना छोड़ दिया और फिर एक दिन घर भी छोड़ दिया। छात्रा के घर छोड़ने के बाद परिवार वालों ने पिपलानी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अशोका गार्डन एसएचओ ने एएनआई को बताया, “आईपीसी की धारा 384 और आईटी अधिनियम के 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी छात्रों में से दो राहुल यादव, खुशबू ठाकुर को हिरासत में लिया गया है जबकि अन्य अयान की तलाश की जा रही है।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से सामने आया था ऐसा ही मामला

गौरतलब है कि कुछ ऐसा ही मामला पंजाब के चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से सामने आया था, जहां एक छात्रा पर ही अन्य साथी छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड कर प्रेमी को भेजने का आरोप है। हालांकि, इस मामले में तीन सदस्यीय SIT जांच कर रही है इस मामले में भी आरोपी छात्रा समेत दो युवकों को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था और अब तीनों सात दिनों के लिए पुलिस की रिमांड में हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 06:35:05 pm
अपडेट