ताज़ा खबर
 

नाबालिग का किया यौन उत्पीड़न, इस ब्यूटी क्वीन को जाना पड़ा जेल

साल 2014 की मिस हूपा वैली रही काइला मुरियल ब्राउन को नाबालिग का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 120 दिन की जेल और पांच साल के फॉर्मल प्रोबेशन की सजा सुनाई है। काइला ने यह जुर्म जून 2014 और जनवरी 2015 साल के बीच किया था।

Author February 14, 2019 3:45 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फाइल)

साल 2014 की मिस हूपा वैली रही कइला मुरियल ब्राउन को नाबालिग का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 120 दिन की जेल और पांच साल के फॉर्मल प्रोबेशन की सजा सुनाई है।फॉर्मल प्रोबेशन में किसी शख्स को जेल नहीं जाना होता है। वह अपने घर रहकर सारे सामान्य कार्य कर सकता है।इस दौरान वह अपने दोष को धीरे-धीरे कम होने का एहसास करता है। काइला ने यह जुर्म जून 2014 और जनवरी 2015 साल के बीच किया था। 24 वर्षीय ब्यूटी क्वीन को अब यौन अपराधी के तौर पर जाना जाएगा।

ताजा मामले में काइला को 16 वर्षीय नाबालिग के साथ यौन दुर्व्यवहार करने को और एक अन्य नाबालिग के साथ सेक्स के संबंध में संपर्क में रहने का दोषी पाया है। डेप्यूटी डिस्ट्रीक अटार्नी कैरोलिन स्केफर ने अपील की कि काइला के अपराध को देखते हुए उसे और दिन जेल में बिताना चाहिए।

उन्होनें कहा कि दोषी को जेल में अपने कर्मों के चलते और दिन बिताने चाहिए। कौरोलिन ने काइला के लिए 180 दिन की सजा की मांग की थी लेकिन उन्हें 150 दिन की ही सजा दी गई। कैरोलिन का कहना है कि पीड़िता की मां 6 महीने पहले काइला के पास गई थी और उनकी बेटी के साथ किए जा रहे बर्ताव को लेकर बातचीत की थी। कैरोलिन ने पीड़िता की मां का पत्र पढ़ते हुए कहा कि मैं कोर्ट को बताना चाहती हूं कि काइला के समर्थकों ने मेरी बेटी की शिक्षा लेने लायक नहीं छोड़ा।

वहीं, डेप्यूटी पब्लिक डिफेंडर बेन मैकलाफलिन का कहना है कि पीड़िता और आरोपी के बीच हुई बातचीत से लगता है कि यह संबंध दोनों की रजामंदी से था। वह लड़की अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहती थी। अक्सर लोगों को परिवा से विवादास्पद रिश्तों से गुजरना पड़ता है।पीड़िता को काउंसलिग की तलाश है। जज ने अदालत में फैसला सुनाते हुए कहा कि अदालत को इस चीज का इल्म है कि दोंनो पक्ष को कठिनाई से गुजरना पड़ रहा है। कोर्ट दोनों परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करती है। कोर्ट काइला को 120 दिन के कैद की सजा सुनाती है और कम्यूनिटी सर्विस घटा कर 150 घंटे तय करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App