ताज़ा खबर
 

Bareilly BJP MLA Rajesh Mishra Daughter Case Updates: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने साक्षी-अजितेश को पुलिस सुरक्षा तो दी, लेकिन रख दी यह शर्त

Bareilly BJP MLA Rajesh Mishra Daughter Sakshi Mishra Case Updates: बरेली के बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा के पति अजितेश के साथ सोमवार (15 जुलाई) सुबह इलाहाबाद कोर्ट में मारपीट की गई।

Author इलाहाबाद | Jul 15, 2019 21:27 pm
साक्षी मिश्रा के पति अजितेश (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Bareilly BJP MLA Rajesh Mishra Daughter Sakshi Mishra Case Updates: बरेली से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा व उनके पति अजितेश को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पुलिस सुरक्षा देने का आदेश दिया है। साथ ही, शर्त रखी है कि अगले 2 महीने में साक्षी और अजितेश को अपनी शादी रजिस्टर्ड करानी होगी। अन्यथा कोर्ट का आदेश रद्द हो जाएगा। इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में अफसरों से रिपोर्ट मांगी है। सीएम ने अफसरों से पूछा है कि यह मामला कहीं राजनीतिक साजिश से जुड़ा हुआ तो नहीं है। बता दें कि साक्षी और उसके पति ने अदालत से सुरक्षा मांगी थी कि उनके शांतिपूर्ण जीवन में किसी तरह की दखलअंदाजी न की जाए। जब इस मामले पर सुनवाई शुरू हुई, उस समय साक्षी और उसका पति सुनवाई के समय अदालत में मौजूद थे। न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा ने साक्षी और उसके पति को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया। बता दें कि साक्षी व अजितेश ने दलील दी थी कि साक्षी के पिता से उनकी जान को खतरा है, क्योंकि वे उनकी शादी से नाखुश हैं। इसकी वजह अजितेश का दलित जाति से होना है।

कोर्ट में अजितेश के साथ मारपीट: हालांकि जैसे ही वे अदालत से बाहर आए, कुछ वकीलों ने उनके साथ हाथापाई की। इस बीच अदालत के बाहर एक दंपती का अपहरण होने से सनसनी फैल गई। लोगों को लगा कि साक्षी और अजितेश का अपहरण हो गया है। हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने बताया कि यह कोई और युगल है, जिसका वाहन फतेहपुर में पकड़ लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

Live Blog

Highlights

    13:08 (IST)15 Jul 2019
    साक्षी-अजितेश मामले में सीएम योगी की एंट्री, पूरे मामले में मांगी रिपोर्ट

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में अफसरों से रिपोर्ट मांगी है। सीएम ने अफसरों से पूछा है कि यह मामला कहीं राजनीतिक साजिश से जुड़ा हुआ तो नहीं है। 

    12:41 (IST)15 Jul 2019
    हथियारों संग अजितेश के फोटो वायरल

    बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा से शादी करने के बाद अजितेश सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। इस दौरान अजितेश के कुछ फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें अजितेश हथियारों व नई गाड़ियों के साथ नजर आए हैं।

    12:32 (IST)15 Jul 2019
    साक्षी-अजितेश के वकीलों ने दी यह जानकारी

    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पुलिस को साक्षी व अजितेश की सुरक्षा करने के निर्देश दिए हैं। उनके वकीलों का कहना है कि कोर्ट में सिर्फ अजितेश के साथ मारपीट हुई। फिलहाल हमलावरों के बारे में जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, यह साबित हो गया है कि उनकी जिंदगी को हकीकत में खतरा है, जिसके लिए वे सुरक्षा मांग रहे हैं।

    11:58 (IST)15 Jul 2019
    हाई कोर्ट ने दिया यह आदेश

    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने साक्षी व अजितेश को पुलिस सुरक्षा देने का आदेश दिया है। साथ ही, कोर्ट परिसर में अजितेश के साथ हुई मारपीट पर नाराजगी जताई है।

    11:58 (IST)15 Jul 2019
    हाई कोर्ट ने दिया यह आदेश

    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने साक्षी व अजितेश को पुलिस सुरक्षा देने का आदेश दिया है। साथ ही, कोर्ट परिसर में अजितेश के साथ हुई मारपीट पर नाराजगी जताई है।

    11:46 (IST)15 Jul 2019
    पुलिस सुरक्षा में हुई मारपीट

    कोर्ट में सुनवाई के बाद साक्षी के पति अजितेश ने पत्रकारों को बताया कि वह पुलिस सुरक्षा में हाई कोर्ट पहुंचे थे। पुलिस की मौजूदगी में ही उन पर हमला किया गया और मारपीट हुई। इस दौरान पुलिस के सिपाहियों पर भी हमला हुआ।

    11:11 (IST)15 Jul 2019
    साक्षी ने की अजितेश को बचाने की कोशिश

    प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस वक्त अजितेश के साथ कुछ युवकों ने मारपीट की। उस दौरान साक्षी ने अपने पति को बचाने की कोशिश की तो उनके साथ भी धक्का-मुक्की की गई।

    11:08 (IST)15 Jul 2019
    वायरल हुआ था साक्षी का वीडियो

    साक्षी मिश्रा ने 3-4 दिन पहले सोशल मीडिया पर 2 वीडियो पोस्ट किए थे। इनमें पहले वीडियो में उन्होंने अपनी व अजितेश की शादी की सूचना दी थी। साथ ही, विधायक पिता राजेश मिश्रा से जान को खतरा होने की बात कही थी।

    11:04 (IST)15 Jul 2019
    सुरक्षा की मांग को लेकर दायर की थी याचिका

    साक्षी व अजितेश ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें साक्षी ने अपने पिता राजेश मिश्रा से जान का खतरा बताया था। सुनवाई के दौरान साक्षी व अजितेश के अलावा विधायक राजेश मिश्रा भी कोर्ट में उपस्थित हुए।

    11:03 (IST)15 Jul 2019
    कोर्ट ने विधायक राजेश मिश्रा को फटकारा

    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने साक्षी और अजितेश की शादी के मसले पर बरेली के विधायक व साक्षी के पिता राजेश मिश्रा को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा है कि साक्षी और अजितेश दोनों बालिग हैं। इस वजह से वे शादी कर सकते हैं।

    Next Stories
    1 उत्तर प्रदेश: दलितों की दाढ़ी बनाने से इनकार करने का आरोप, तीन मुस्लिम नाई पर FIR
    2 Noida: महिला टीवी एंकर और पति के खिलाफ लिखीं आपत्तिजनक बातें, 7 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा
    3 Jammu-Kashmir: कथित गो-तस्करी में लिप्त 6 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने छुड़ाए 67 मवेशी