ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: दलित होने के कारण चौथी कक्षा की छात्रा को पीटा, जातिसूचक टिप्पणी करने का भी आरोप

बरेली में एक बच्ची की कथित तौर पर जातिसूचक टिप्पणी कर पिटाई करने के मामले में बीएसए ने एबीएसए को जांच करने के लिए कहा है। कहा कि जांच में आरोप सही पाए जाने पर दोषी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Author बरेली | Published on: October 15, 2019 5:06 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बरेली में एक सरकारी प्राथमिक स्कूल की शिक्षिका पर दलित छात्रा की कथित तौर पर पिटाई कर उसके खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है। छात्रा के घरवालों ने पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास इसकी लिखित शिकायत कर मामले की जांच कराने की मांग की है। घटना से छात्रा के परिवार और अन्य लोगों में काफी आक्रोश है। उनका कहना है कि शिक्षिका बच्चों के साथ अक्सर ऐसा करती है।

कक्षा 4 में पढ़ती है बच्ची  दरअसल स्कूल में कक्षा 4 में पढ़ने वाली दलित छात्रा से किसी बात पर नाराज होकर शिक्षिका ने उसकी पिटाई कर दी। छात्रा के घरवालों का कहना है कि उसकी पिटाई करने के साथ ही उस पर जातिसूचक टिप्पणी भी की गई है। इसकी शिकायत पर जिले की बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी (ABSA) को जांच करने का निर्देश दिया है।

National Hindi News, 15 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

ABSA कर रहे हैं घटना की जांच  सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी (ABSA) घटना की जांच कर रहे है। उन्होंने संबंधित शिक्षिका और बच्ची के घरवालों को बुलाकर उनसे पूछताछ करने की बात कही है। उनका कहना है कि दोनों पक्षों से बात करने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मामले को लेकर स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं भी परेशान हैं। बीएसए ने दोनों पक्षों से इस मामले की जांच होने तक इंतजार करने को कहा है।

आरोपी शिक्षिका ने बोलने से किया इंकार आरोपी  शिक्षिका से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। घटना को लेकर स्कूली बच्चों और आसपास के लोगों में नाराजगी है। गौरतलब है कि दलितों पर जातिसूचक टिप्पणी करना गैरकानूनी और अपराध है। साथ ही स्कूलों में छोटे बच्चों की पिटाई करने पर भी रोक है। शिक्षा विभाग के अफसरों ने बच्चे के परिवार वालों को भरोसा दिलाया है कि आरोप सही साबित होने पर दोषी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Rajasthan: अलवर में चाय पीते ही बेहोश हो गए 14 लोग, मेले में मच गया हड़कंप
2 संबंध बनाते वक्त पत्नी की जीभ काट हो गया फरार, पति पर पहली पत्नी को जिंदा जलाने का भी है आरोप
3 मकान मालिक ने की Law Student की हत्या, तहखाने में लाश दफना करा दिया प्लास्टर, क्राइम स्पॉट देख पुलिसवाले भी कांपे
जस्‍ट नाउ
X